script

सैनिकों की आत्मा की शांति के लिए किया महाभिषेक

locationअलीराजपुरPublished: Feb 23, 2019 05:55:36 pm

बाबा इश्वर भक्त मंडल ने सैनिक परिवारों के आत्मबल के लिए की प्रार्थना

Alirajpur

सैनिकों की आत्मा की शांति के लिए किया महाभिषेक

आलीराजपुर. क्षेत्र के सोरवा ग्राम के समीप बाबा इश्वर महादेव मंदिर में बाबा इश्वर भक्त मंडल के सदस्यों द्वारा भगवान भोलेनाथ का महा अभिषेक कर पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों की आत्मा की शांति के लिए पाठ किया। इस दौरान भगवान भोलेनाथ को शहद, दूध, दही, भांग और गन्ने के रस से स्नान करवाकर विधि-विधानपूर्वक पूजन-अर्चन किया गया। इसके बाद मृत आत्मा की शांति के लिए भोलेनाथ से कामना करते हुए सैनिक परिवारों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना की गई। इस दौरान बाबा इश्वर भक्त मंडल के ओमप्रकाश राठौर, कृष्णकांत गुप्ता, मिश्रीलाल राठौड़, झेतरा भाई, मदनलाल राठौड़, हितेंद्र शर्मा, लक्ष्मीनारायण राठौड़ सहित अन्य जन मौजूद थे। इस दौरान शहीदों की याद में मोमबत्ती भी जलाई गई। अंत में भगवान शिव की आरती उतारकर प्रसादी का वितरण किया गया।
जीएसटी की कार्य प्रणाली बताई
आलीराजपुर. कलेक्टर शमीमुद्दीन के मार्गदर्शन एवं दिशा निर्देशानुसार जिले के समस्त आहरण संवितरण अधिकारी एवं लेखापालगण का जीएसटी पर कार्यशाला का आयोजन कलेक्टोरेट सभाकक्ष में हुआ। कार्यशाला को संबोधित करते हुए कलेक्टर शमीमुद्दीन ने निर्देश दिए कि आहरण संवितरण अधिकारी तत्काल जीएसटी पंजीयन की प्रक्रिया को 28 फरवरी तक पूर्ण करने की कार्रवाई सुनिश्चित करें।
उन्होंने वाणिज्यिक कर विभाग अधिकारी को निर्देश दिए कि आगामी एक सप्ताह के भीतर इ-दक्ष केन्द्र पर विशेष शिविर का आयोजन करके विभागीय अधिकारी एवं लेखापालों को बुलाकर पंजीयन संबंधित कार्य का ऑनलाइन प्रशिक्षण प्रदान करें तथा पंजीयन की प्रक्रिया को पूर्ण किया जाए। उक्त प्रशिक्षण वाणिज्यक कर विभाग कार्यालय वृत्त झाबुआ द्वारा आयोजित किया गया। इसमें विभाग की सेल्स टैक्स अधिकारी श्वेता ऐजरा, राज्य कर अधिकारी परमार, मास्टर ट्रेनर संतोष चौहान ने जीएसटी टैक्स प्रणाली की विस्तार से जानकारी दी। उक्त कार्यशाला के माध्यम से समस्त विभाग प्रमुखों एवं लेखापालगण को जीएसटी संबंधित दिशा निर्देशों, अधिनियमों, पंजीयन की प्रक्रिया, स्टेट जीएसटी, सेंट्रल जीएसटी, टीडीएस आदि के बारे में जानकारी दी गई। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर शैलेन्द्रसिंह सोलंकी सहित अन्य विभाग प्रमुख उपस्थित थे।

Gst Workshop in Alirajpur

ट्रेंडिंग वीडियो