घर-घर विराजेंगे विघ्नहर्ता

By: Amit Mandloi

Updated On:
12 Sep 2018, 05:37:36 PM IST

  • बप्पा मोरिया के जयकारे से गूजेंगी गलियां, बाजार में बिकने आई श्री गणेश की प्रतिमा

आलीराजपुर. नगर में स्थानों व घर-घर भगवान गणेश की स्थापना १३ सितंबर को धूमधाम व उत्साह के साथ की जाएगी। गणेश चतुर्थी को लेकर नगर मेंं उत्साह का माहौल है। गणेश चतुर्थी को लेकर पंडाल और अन्य स्थान की तैयार करने में मंडल के सदस्यगण जुट चुके हंै। शुभ मुहूर्त में कलश स्थापना के साथ ही मंगलमूर्र्ति विघ्नहर्ता की स्थापना अनेक पंडालों में की जाएगी। इसके लिए बाजार में भगवान गणेश की प्रतिमा भी बिकने हेतु आ चुकी है, मंडल समितियों द्वारा अभी से बुकिंग करवा ली गई है।
विधि-विधानपूर्वक की जाएगी स्थापना
गजानन गणेश की संकल्प अनुसार साधना करने से विघ्नहर्ता भक्तों की बिगड़ी बना देते हैं। 10 दिवसीय गणेश स्थापना काल में गणपति की संकल्प पूर्वक साधना-आराधना करने से भक्त को चिंताओं से मुक्तिमिलती हैं, इच्छाएं पूर्ण होती हैं। मन स्थिर रहता है अन्न व धन के भंडार भरते हैं तथा विघ्न दूर होकर सभी कार्यों में सफलता मिलती है। चतुर्थी के चलते अनेक स्थानों पर विघ्नहर्ता की स्थापना विधि-विधान पूर्वक की जाएगी। इस बार 1० दिन तक गणेश स्थापना की जाएगी। गणेश चतुर्थी को लेकर बाजार में मुर्तियां भी आ गई हैं। नगर के एमजी रोड, नीम चौक, रणछोडऱाय मार्ग, रामदेव मंदिर चौराहा, बस स्टैंड सहित अन्य स्थानों पर गणेश मूर्तियां विक्रय के लिए आ गई हैं। मूर्ति विके्रताओं का कहना है कि 200 से लेकर 6 हजार रुपए तक की मूर्ति विक्रय हेतु लाई गई हैं।
इन स्थानों पर स्थापित होगी गणेश प्रतिमा
नगर में एमजी रोड, बस स्टैंड, उमराली नाका, नीम चौक, प्रतापगंज मार्ग झंडाचौक, माली मोहल्ला, व्यंकटेश्वर मार्ग, पोस्ट ऑफिस चौराहा, असाड़ा राजपूत समाज, सेमल पाटी, तीखी ईमली, रणछोडऱाय मार्ग, मुर्गी बाजार, तिलक मार्ग, सहयोग कॉलोनी सहित स्थानों पर प्रतिमाएं स्थापित होंगी।
विधायक डावर ने सबल योजना के कार्ड बांटे
आम्बुआ. जोबट के विधायक माधोसिंह डावर ने क्षेत्र में सदन भ्रमण करते हुए मुख्यमंत्री की जनकल्याणकारी संबल योजना के प्रमाण पत्र ग्रामीण क्षेत्रों में स्वयं जाकर वितरित किए। भाजपा के कार्यकर्ता विकास माहेश्वरी ने बताया कि विधायक डावर ने विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कालुवाटए टेमाची, झीरन, बड़ा इटारा, छोटा इटारा, बोरझाड़, हरदासपुर, देकाल कुआं आदि ग्रामों का भ्रमण करते हुए संबल योजना के प्रमाण पत्रों का वितरण किया। विधायक माधोसिंह डावर के साथ उदयगढ़ भाजपा मंडल अध्यक्ष राजू मुवेल, आम्बुआ भाजपा मंडल अध्यक्ष जुवानसिंह रावत तथा अनेक सरपंच, पंच एवं संबंधित ग्रामों के पंच तथा ग्रामीण उपस्थित रहे। आंबुआ में कार्ड का वितरण करते विधायक डाबर।

Updated On:
12 Sep 2018, 05:37:36 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।