कट्ठीवाड़ा में खराब सडक़ों से पर्यटकों की संख्या में हुई कमी

By: Rajesh Mishra

Updated On:
25 Aug 2019, 05:58:29 PM IST

  • जोरदार बारिश से कट्ठीवाड़ा स्थित दोनों झरने बह निकले

कट्ठीवाड़ा. इस वर्ष हुई जोरदार बारिश से कट्ठीवाड़ा स्थित दोनों झरने बह निकले। कट्ठीवाड़ा क्षेत्र की प्राकृतिक सुंदरता देखते ही बनती है। साथ ही झरने का स्वच्छ व कल-कल बहता पानी किसी का मन मोह लेता है।
जुलाई से दिसंबर माह तक कट्ठीवाड़ा का झरना पर्यटकों के लिए मुख्य आकर्षण का केंद्र रहता है। कट्ठीवाड़ा में राज्य के दूरदराज जगहों तथा गुजरात से पर्यटकों का आने का सिलसिला चलता रहता है। किंतु इस वर्ष से कट्ठीवाड़ा आने वाली मुख्य सडक़ों की हालत बेहद खराब होने कारण पर्यटकों की संख्या में खासी कमी देखने को मिली है। खराब एवं कीचड़ भारी सडक़ों के कारण यहां घूमने आने वाले पर्यटकों की गाडिय़ां अक्सर रास्ते में ही खराब पड़ी देखी जा सकती है। यहां के निवासी भी खराब सडक़ों के कारण परेशान हैं। क्षेत्र की विधायक कलावती भूरिया ने कुछ समय पूर्व कट्ठीवाड़ा दौरे में पत्रिका से विशेष चर्चा में बताया था कि उन्होंने जीतने के तुरंत बाद से यहां की खराब सडक़ों बनवाने के प्रयास शुरू कर दिए थे, जिसके परिणाम स्वरूप बरसात का मौसम खत्म होते ही सबसे पहले जर्जर हो चुके पुलों का निर्माण किया जाएगा एवं उसके तुरंत बाद सडक़ों का काम भी शुरू कर दिया जाएगा, जिससे कि पिछले कई वर्षों से खराब पड़े कट्ठीवाड़ा के मार्गों को नया बनाया जा सकेगा एवं कट्ठीवाड़ा की जनता को भी नई सडक़ की सौगात मिलेगी।
पुलिस का कड़ा बंदोबस्त
हर वर्ष बरसात के समय जैसे ही झरने पर पर्यटकों के आने का सिलसिला शुरू होता था वैसे ही उन्हें लूटने वाले भी सक्रिय हो जाते थे। मोटरसाइकिल चोरी से लेकर गाड़ी में से पेट्रोल-डीजल निकलनाए बड़े वाहनों के टायर, बैट्री आदि चोरी होने की घटाएं होती ही रहती थी। किन्तु इस वर्ष सैलानियों की हिफाजत के लिए कट्ठीवाड़ा के नवीन थाना प्रभारी ईश्वरसिंह ने झरने पर रोजाना पुलिस बल तैनात किया है। बाकायदा आने जाने वालों की रजिस्टर में एंट्री की जाती है तथा पुलिस बल के जवान एवं कोतवाल आने वाले लोगों की गाडिय़ों की सुरक्षा करते हैं।

Updated On:
25 Aug 2019, 05:58:29 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।