scriptसभी को मिलकर स्वच्छता के क्षेत्र में जिले को प्रथम पायदान पर लाना है: विधायक डावर | clean india campaign | Patrika News

सभी को मिलकर स्वच्छता के क्षेत्र में जिले को प्रथम पायदान पर लाना है: विधायक डावर

locationअलीराजपुरPublished: Aug 09, 2018 12:26:10 am

तीन जनपदों के सरपंच, सचिव और जीआरएस ने बाइक रैली के माध्यम से किया स्वच्छता जनजागरण

alirajpur

सभी को मिलकर स्वच्छता के क्षेत्र में जिले को प्रथम पायदान पर लाना है: विधायक डावर

आलीराजपुर. स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण 2018 के तहत जिले में स्वच्छता जन जागरुकता हेतु व्यापक स्तर पर कार्य किए जा रहे हंै। इसी कड़ी में बुधवार को जिले के जोबट, उदयगढ़ और चन्द्रशेखर आजाद जनपद पंचायत के समस्त सरपंच, सचिव और जीआरएस अपनी-अपनी जनपदों से बाइक रैली के माध्यम से निकलकर स्वच्छता का जनजागरण करते हुए मंडी प्रांगण जोबट में एकत्रित हुए। यहां आयोजित परिचर्चा का आयोजन हुआ। परिचर्चा में विशेष रूप से जिला पंचायत अध्यक्ष अनीता चौहान, विधायक माधोसिंह डावर, जिला पंचायत सीईओ एमएल त्यागी विशेष रूप से सम्मिलित हुए। परिचर्चा को संबोधित करते हुए विधायक डावर ने कहा, जिले को स्वच्छता के क्षेत्र में सम्मान दिलाने के लिए हम सभी को आगे आना होगा। हमारे सामूहिक प्रयास जिले को बड़ा सम्मान दिला सकते हंै। जिले को देशभर में स्वच्छता के क्षेत्र में नंबर वन बनाने के लिए दृढ इच्छाशक्ति के साथ काम करने की आवश्यकता है। स्वच्छता और साफ -सफाई की पहल हमें स्वयं के साथ-साथ अपने परिवार और पूरे समुदाय तक ले जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, साफा शौर्य और सम्मान का प्रतीक है और रूपालू राजपुर का चिन्ह भी साफा है। अब यह हम सब जिलेवासियों के लिए स्वाभिमान की बात है। इसलिए सभी को मिलकर जिले को स्वच्छता के क्षेत्र में प्रथम पायदान पर लाने विशेष प्रयास करने होंगे।
सभी को मिलकर प्रयास करने की आवश्यकता है- कार्यक्रम को जिला पंचायत अध्यक्ष अनीता चौहान ने भी संबोधित किया। उन्होंने सभी का आव्हान किया कि स्वच्छता का संदेश स्कूली बच्चे घर-घर पहुंचाने में महती भूमिका निभा रहे हंै। जिले के आमजन और ग्रामीणों को भी इसमें कंधे से कंधा मिलाकर आगे आना होगा। उन्होंने जिले को स्वच्छता के क्षेत्र में प्रथम स्थान दिलाने का आव्हान करते हुए व्यापक रूप से स्वच्छता के क्षेत्र में जनजागरण की बात कही। जिला पंचायत सीईओ त्यागी ने कहा, ओडीएफ के कारण जिले को एक सम्मान मिला जो प्रत्येक जिलेवासियों के लिए गर्व की बात है। अब अवसर आया है स्वच्छता को लेकर समुदाय में जनजागरण किया जाए। इससे समुदाय जुड़ेगा तो आलीराजपुर जिला देशभर में स्वच्छता के लिए विशेष प्रेरणा का केन्द्र बन सकता है। इसके लिए छोटे-छोटे प्रयासों को बल देने की आवश्यक है। इसके लिए प्रत्येक स्तर पर सभी को मिलकर प्रयास करने की आवश्यकता है।
कार्यक्रम में अपर जिला पंचायत सीईओ मगनसिंह कनेश ने सभी से स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण 2018 के मोबाइल एप एसएसजी 18 पर अधिक से अधिक वोट का आव्हान किया। आगे-आगे स्वच्छता रथ स्वच्छता संदेश गीत बजाते हुए चल रहा था। जिस भी मार्ग से यह रैली निकली हर किसी के पैर कुछ पल को थम गए। घरों से बाहर निकलकर आमजन ने रैली को निहारा। रैली पर सवार बाइकर्स स्वच्छता संदेश के नारे लगाते चल रहे थे। इस अवसर पर आपणू जिलू नम्बर एक के स्टीकर का विमोचन भी किया गया। कृषि उपज मंडी अध्यक्ष देवेन्द्र श्रीवास्तव, जनपद पंचायत जोबट सीईओ बीके पटेल, उदयगढ़ जनपद सीईओ पूजा सोलंकी, जनपद पंचायत सीईओ चन्द्रशेखर आजाद नगर मनोज निगम, यूनिसेफ कन्सल्टेेंट अजय कोहरे सहित तीनों जनपद पंचायतों के सरपंच, सचिव और जीआरएस मनमोहक साफे बांधकर कार्यक्रम में उपस्थित हुए। संचालन बीसी रवीन्द्र नायक ने किया। आभार जनपद सीईओ पटेल ने माना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो