‘नाबालिग किशोरी से बलात्कार करने वाले आरोपित को गिरफ्तार करें’

By: Amit Mandloi

Published On:
Sep, 12 2018 05:20 PM IST

  • परिजन ने कांग्रेस नेताओं के साथ एएसपी को आवेदन सौंपकर की मांग

आलीराजपुर. नाबालिग किशोरी का अपहरण करने और उसके साथ बलात्कार की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी युवक की गिरफ्तारी करने की मांग को लेकर परिजना द्वारा मंगलवार को जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष महेश पटेल व जिला कांग्रेस अध्यक्ष सरदार पटेल के नेतृत्व में एएसपी सीमा अलावा को एक आवेदन सौंपकर आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी करने की मांग की है। आवेदन की एक प्रतिलिपी पुलिस महानिदेशक भोपाल, आइजी इंदौर, डीआइजी इंदौर और महिला आयोग को भेजी गई है।
क्या है मामला
आवेदन में बताया गया, पुलिस थाना सोरवा अंतर्गत ग्राम चापरिया पटेल फलिया निवासी रामला पिता रणछोड़ मंडलोई की 12 वर्षीय नाबालिगपुत्री का 20 जनवरी 18 को ग्राम अंधारकांच निवासी अम्बू पिता नगरसिंह द्वारा पत्नी बनाने की नीयत से अपहरण कर लिया था। जब से पुत्री उसके कब्जे में ही है। पिता रामला ने इसकी रिर्पोट सोरवा पुलिस थाने पर की, लेकिन एफआइआर दर्ज हुए लगभग 8 माह हो गए किंतु पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। वहीं पुत्री भी उनके पास नहीं पहुंची है। उक्त प्रकरण में राजनैतिक दबाव के कारण पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नही कर रही है। आरोपी सत्ताधारी पार्टी का नेता कार्यकर्ता है। पुलिस को अनेक बार परिजनों ने गुहार लगाई, लेकिन पुलिस कोई ध्यान नहीं दे रही है। नाबालिग पुत्री के साथ आरोपी और उसके परिजन अत्याचार कर रहे हैं। इस वजह से परिवार बेहद तनाव में है। इस प्रकार गंभीर मामलों में पुलिस कार्रवाई नहीं होना पुलिस की कार्य प्रणाली पर संदेह उत्पन्न करता है।
पुलिस के खिलाफ करें कठोर कार्रवाई
एसपी विपुल श्रीवास्तव के नाम सौंपे गए आवेदन में जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष महेश पटेल ओर अध्यक्ष सरदारसिंह पटेल के साथ फरियादी पिता रामला और परिजनों ने बताया की ओरापी के खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्रवाई कर युवती की तत्काल बरामदी की जाएं। इस मामले में कार्रवाई से बच रही सोरवा पुलिस के खिलाफ भी कठोर कार्रवाई करने की मांग की गई है।

Published On:
Sep, 12 2018 05:20 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।