script

पांच युवक एवं 1 युवती से मिले 3 बच्चे

locationअलीराजपुरPublished: Nov 20, 2018 12:11:14 am

कोर्ट ने आरोपियों को भेजा जेल

aa

पांच युवक एवं 1 युवती से मिले 3 बच्चे

झाबुआ. मानव तस्करी मामले में रोज एक नया मोड़ आ रहा है। आरोपियों की रिमांड के बाद उससे पूछताछ करने पर आलीराजपुर पुलिस ने सोमवार को 5 युवक एवं 1 युवती को गिरफ्तार किया है। इनसे 2 बालक और 1 बालिका बरामद किए। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। बच्चों को पोषण केन्द्र भेजा गया। पुलिस ने मुख्य आरोपी शैलू राठौर व छोटा उदयपुर के केसर अस्पताल के डॉक्टर राजू से सख्ती से पूछताछ की। इसमें दोनों ने आरोपियों के नाम कबूल किए। पुलिस ने आरोपियों को उनके निवास स्थान में हिरासत में लिया।
इन आरोपियों को किया गिरफ्तार : थाना प्रभारी दिनेश सोलंकी ने बताया, सोमवार को पुलिस ने छोटा उदयपुर जिले के ग्राम दियावाट से उर्मिला राठवा (20), किशोर राठवा (35), उमेश ( 35) निवासी गंजी फलिया छोटा उदयपुर, राजेश सोलंकी (30) गुजरात के पानवड़, वहीं जोबट निवासी संग्राम सिंह डोडवे (35), आलीराजपुर जिले के ग्राम गढ़ात निवासी गोपाल रावत को गिरफ्तार कर लिया है।
उर्मिला ने किशोर को 1 बच्ची वैष्णवी को बेचा था। वहीं उमेश ने संग्राम को विराट और राजेश को लक्ष्य नाम के 1-1 बालक बेचे थे। इसके अलावा गढ़ात निवासी गोपाल जो की बालिका का नाना है, उसने बायसिंह को एक बच्चा बेचा था।
प्रॉपर्टी एजेंट बनकर दोगुना का लालच देकर हड़प ली राशि
झाबुआ. प्रॉपर्टी एजेंट बनकर ग्रामीणों से पैसा वसूलने का मामला आलीराजपुर क्षेत्र में सामने आया है। सोमवार को ग्राम बड़दला के ग्रामीणों ने एसपी ऑफिस पहुंचकर एजेंट विजय पातलिया की शिकायत की है।
आवेदन में बताया, विजय पिता पातलिया ग्राम बेहड़वा खेड़ा फलिया सांर्ईं प्रकाश प्रॉपर्टी डेवलपमेंट का एजेंट बनकर पहुंचा और हमसे कहा कि मेरे पास ऐसी स्कीम है। इसमें पैसा डबल किया जाता है। जिसके तहत 6 साल तक प्रतिवर्ष 7500 रुपए पैसा जमा करना पड़ेगा, जिसकी रसीद भी दी जाएगी। गांव के बिसन पिता कादु, जुवानसिंह वेरसिंह और गिलदार पिता केरिया प्रॉपर्टी एजेंट पातलिया के झासे में आ गए और उसे पैसा जमा करते रहे। लेकिन 6 साल बाद हमारा डबल पैसा लेने के लिए उससे संपर्क किया, तो कोई जवाब नहीं दिया जाता है और ना ही फोन उठाया रिसिव किया जा रहा है।
1 लाख 5 हजार रुपए हड़प लिए : बड़दला के बिसन, जुवानसिंह और गिलदार ने आवेदन में बताया , विजय पातलिया निवासी बेहड़वा द्वारा पैसा डबल करने की बात कर हमसे 1 लाख 5 हजार रुपए वसूल किए हैं। इनमें बिसन के 15 हजार रुपए, जुवानसिंह पिता वेरसिंह के 45 हजार और गिलदार केरिया के 5 हजार रुपए शामिल हैं। आवेदन के साथ रजिस्ट्रेशन नंबर और रसीद की कॉपी भी सौंपी।

ट्रेंडिंग वीडियो