script

जानिए कौन हैं मुजाहिद किदवई जिन्हें समाजवादी पार्टी हाईकमान ने प्रवक्ता का पद सौंपा है…

locationअलीगढ़Published: Sep 15, 2018 10:58:03 am

Submitted by:

suchita mishra

समाजवादी पार्टी हाईकमान की ओर से अलीगढ़ के मुजाहिद किदवई पर एक बार फिर से भरोसा जताया गया है और उन्हें प्रवक्ता बनाया गया है। जानिए उनके बारे में पूरी जानकारी।

mujahid kidwai

mujahid kidwai

अलीगढ़। शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के प्रवक्ताओं की लिस्ट जारी होने के बाद समाजवादी पार्टी ने भी लोकसभा चुनाव से पहले छह प्रवक्ताओं की सूची जारी की है। इस सूची में अलीगढ़ के मुजाहिद किदवई का भी नाम है।
जानिए कौन हैं मुजाहिद किदवई
मुजाहिद किदवई 22 साल से समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं। वे अलीगढ़ के बरगद हाउस सिविल लाइंस निवासी हैं और प्रदेश सचिव हैं। उनका राजनीतिक दायरा अब तक उत्तर प्रदेश स्तर के इर्द-गिर्द ही रहा है। वर्ष 2017 में उन्हें समाजवादी पार्टी की ओर से अलीगढ़ से मेयर का प्रत्याशी बनाया गया था। हालांकि इस चुनाव में उनकी जीत नहीं हो सकी और बसपा के मो. फुरकान वहां के मेयर बने। माना जाता है कि मुजाहिद किदवई के पार्टी महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव से बहुत पुराने संबन्ध हैं। उन्हें मेयर का टिकट दिलाने में भी प्रो. रामगोपाल यादव की अहम भूमिका थी। जिस समय पार्टी आंतरिक कलह से गुजर रही थी, उस समय मुजाहिद किदवई अखिलेश के खेमे में थे। पार्टी हाईकमान की ओर से एक बार फिर से उन पर भरोसा जताया गया है और उन्हें पार्टी प्रवक्ता बनाया गया है।
सपा से पहले समाजवादी सेक्युलर मोर्चे ने जारी की इन प्रवक्ताओं की सूची

बता दें कि बुधवार को समाजवादी सेक्युलर मोर्चे ने नौ प्रवक्ताओं की सूची जारी की थी जिसमें शारदा प्रताप शुक्ला, सैयद शादाब फातिमा, दीपक मिश्र, नवाब अली अकबर, सुधीर सिंह, प्रो. दिलीप यादव, अभिषेक सिंह आशू, मोहम्मद फरहत रईस खान और अरविंद यादव के नाम शामिल हैं। इसके बाद सपा ने छह प्रवक्ताओं की सूची जारी करते हुए पार्टी के ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी। इस सूची में अलीगढ़ के मुजाहिद किदवई के अलावा बरेली के अताउर्रहमान, डा, सुधीर पंवार, गोरखपुर के कपीस श्रीवास्तव, चंदौली के मनोज सिंह काका और बलरामपुर के अजीज खान को शामिल किया गया है। साथ ही ये हिदायत दी गई है कि सपा प्रवक्ताओं के अलावा कोई अन्य व्यक्ति पार्टी का पक्ष रखने के लिए अधिकृत नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो