scriptहोली से पहले मस्जिदों  को तिरपाल से ढकवाया, पुलिस प्रशासन अलर्ट | Mosques in Aligarh covered with tarpaulin ahead of Holi | Patrika News
अलीगढ़

होली से पहले मस्जिदों  को तिरपाल से ढकवाया, पुलिस प्रशासन अलर्ट

पुलिस प्रशासन संवेदनशील इलाकों की मस्जिदों को ढकवाया, शहर में त्योहारों को लेकर अलर्ट।

अलीगढ़Mar 24, 2024 / 11:48 pm

Ritesh Singh

Aligarh

Aligarh

अलीगढ़ में मस्जिदों को रंगों से सुरक्षित करने के लिए मस्जिद इंतजामिया कमेटी ने मस्जिदों को तिरपाल से ढकवाया है, जिससे मस्जिदों पर रंग न पड़े, सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील इलाकों में की चार मस्जिदों को ढकवाया गया है.अलीगढ़ में होली से पहले मस्जिदों को ढकवाया गया है, होलिका दहन से पहले बाजारों में टेसू के फूलों से तैयार रंगों की होली होती है. ऐसे में मस्जिदों में रंग न जाए, जिसके चलते मस्जिदों को ढकने का इंतजाम किया गया है. सब्जी मंडी चौराहे पर स्थित मस्जिद को ढकवाया गया है. खास बात यह है कि इन इलाकों से होकर के होली का जुलूस भी निकलता है।

यह भी पढ़ें

Video: लखनऊ की समिट बिल्डिंग में चले जमकर जूते- चप्पल,लात-घूसे, वीडियो वायरल

क्षेत्राधिकारी प्रथम अभय कुमार पांडेय ने बताया कि पारंपरिक रूप से यहां बाजारों में होली खेली जाती है. संवेदनशील इलाकों के चौराहों पर भी होली का पर्व मनाया जाता है. वहीं, मस्जिदों को सुरक्षित करने के लिए मस्जिद इंतजामिया कमेटी ने इसे ढकवा दिया है. जिससे मस्जिद पर रंग न पड़े. सुरक्षा की दृष्टि से चार मस्जिदों को ढकवाया गया है।

यह भी पढ़ें

Video: लखनऊ के आंगनबाड़ी केंद्र लगा ताला, बच्चे अंदर बंद, वीडियो वायरल

स्थानीय निवासी नासिर खान ने बताया कि शासन – प्रशासन ने अच्छी व्यवस्था की है, हमेशा सब्जी मंडी चौराहे का ख्याल रखा गया है. यहाँ दोनों समुदाय गंगा – जमुनी तहजीब के दायरे में रहकर त्यौहार मनाते हैं. स्थानीय निवासी शारिक कुरैशी ने बताया कि मस्जिद को इसलिए ढक दिया गया है , ताकि इस पर रंग न पड़े. पुलिस प्रशासन की व्यवस्था अच्छी है और यहां मुसलमान के रमजान और हिंदुओं की होली का त्योहार अच्छे से लोग मना रहे हैं।

Home / Aligarh / होली से पहले मस्जिदों  को तिरपाल से ढकवाया, पुलिस प्रशासन अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो