scriptएएमयू बवाल: अलीगढ़ में इंटरनेट सेवाएं बंद, सभी कार्यक्रम स्थगित, छावनी बना कैंपस | Internet services off in Aligarh over Aligaarh Muslim university Clas | Patrika News

एएमयू बवाल: अलीगढ़ में इंटरनेट सेवाएं बंद, सभी कार्यक्रम स्थगित, छावनी बना कैंपस

locationअलीगढ़Published: Feb 13, 2019 04:30:55 pm

अधिकारियों ने बताया कि यहां फिलहाल गुरुवार दोपहर 2 बजे तक के लिए सारी इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में हुए बवाल के बाद परिसर में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। प्रशासन ने यहां की इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। अधिकारियों ने बताया कि यहां फिलहाल गुरुवार दोपहर 2 बजे तक के लिए सारी इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। डीएम चंद्र भूषण सिंह की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि अलीगढ़ में शांति-व्यवस्था और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए सभी मोबाइल कंपनियों की इंटरनेट सेवाएं बुधवार दोपहर 2 बजे से लेकर गुरुवार दोपहर 2 बजे तक बंद की जा रही हैं।

डीएम ने कहा कि कोई भी इंटरनेट सेवा इस दौरान पूरे जिले में काम नहीं करेगी। अगले 24 घंटे में होने वाले सभी कार्यक्रमों को निरस्त कर दिया गया है। इसमें बुधवार को अलीगढ़ कृषि एवं औद्योगिक प्रदर्शनी में होने वाला कुल हिंद मुशायरे का कार्यक्रम भी शामिल है।

56 के खिलाफ निकलवाया जा रहा गैर जमानती वॉरंट
एसपी अलीगढ़ ने बताया कि एएमयू में माहौल बिगाड़ने वाले कई छात्रों को चिह्नित किया गया है। 56 ऐसे छात्र हैं जिन पर पहले से आपराधिक मामले दर्ज हैं, इन छात्रों को गिरफ्तार करने के लिए कोर्ट से गैर जमानती वॉरंट निकलवाया जा रहा है।
निष्कासन के लिए एएमयू प्रशासन को लिखा गया पत्र
एसपी ने बताया कि एएमयू में बुधवार सुबह छात्रों ने फिर से हिंसा की। जिन 56 छात्रों को चिह्नित किया गया है, उन्हें एएमयू से निष्कासित करने के लिए एएमयू प्रशासन को पत्र लिखा जा रहा है। उनसे परिसर के सीसीटीवी फुटेज भी मांगे गए हैं। एक विडियो मॉनिटरिंग टीम बनाई गई है, जो विडियो से फुटेज चेक कर उपद्रवी छात्रों की डीटेल तैयार करेगी। एएमयू के आसपास भी फोर्स लगाई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो