scriptभीषण कोहरे की वजह से इस तारीख तक बंद रहेंगे स्कूल, DM का आदेश जारी | DM Order for winter vacation 2023 schools closed due to severe fog | Patrika News
बागपत

भीषण कोहरे की वजह से इस तारीख तक बंद रहेंगे स्कूल, DM का आदेश जारी

28 और 29 दिसंबर तक यूपी बोर्ड, CBSE बोर्ड समेत दूसरे बोर्ड के 12वीं कक्षा तक के स्कूल बंद रहेंगे और कोई स्कूल खुला मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

बागपतDec 28, 2023 / 01:01 pm

Sanjana Singh

winters_schools_closed.jpg
यूपी समेत उत्तर भारत में ठंड के साथ-साथ कोहरे में भी इजाफा देखा गया है। कहीं घने कोहरे की वजह से सड़क हादसे हुए तो कहीं दिनभर में सूर्यदेव के दर्शन ही नहीं हुए। ऐसे में सर्दी को लेकर 2 दिन का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान बागपत में DM ने ठंड की छुट्टी की घोषणा की है।
जिले में घने कोहरे की वजह से ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर एक मिनी बस और ट्रक की भिड़ंत हो गई। इस हादसे बस में सवार 13 लोग घायल हो गए। जबकि 2 महिलाओं की मौत हो गई। सिर्फ इतना ही नहीं, बागपत जिला बुधवार को दिनभर कोहरे की चादर में लिपटा रहा। इस दौरान जिले का न्यूनतम तापमान छह डिग्री दर्ज किया गया।
स्कूलों में दो दिन की छुट्टी घोषित
एक न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, बागपत के DM जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि ठंड ज्यादा होने की वजह से तापमान लगातार गिर रहा है। कोहरा ज्यादा होने की वजह से स्टूडेंट को स्कूल आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसे देखते हुए DM ने दो दिन की छुट्टी की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 28 और 29 दिसंबर तक यूपी बोर्ड, CBSE बोर्ड समेत दूसरे बोर्ड के 12वीं कक्षा तक के स्कूल बंद रहेंगे और कोई स्कूल खुला मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
हाथरस DM अर्चना वर्मा ने ठंड और गलन देखते हुए 25 से 30 दिसंबर तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। अलीगढ़ के DM इंद्र विक्रम सिंह ने आदेश जारी किया है कि अलीगढ़ जिले में सभी कक्षा 1 से लेकर 12 तक मान्यता प्राप्त सीबीएसई, आईसीएसई, बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल अत्यधिक ठंड को देखते हुए 28 दिसंबर से 29 दिसंबर तक बंद रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो