scriptBIG BREAKING: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बवाल, फायरिंग, पथराव से मची भगदड़, कई छात्र हुए घायल | Clashed in Two Groups Of Amu Student Community big breaking news | Patrika News

BIG BREAKING: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बवाल, फायरिंग, पथराव से मची भगदड़, कई छात्र हुए घायल

locationअलीगढ़Published: Feb 12, 2019 07:00:53 pm

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हालातों पर काबू पाने के लिए आरएएफ के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया।

Clashed In Aligarh

Clashed In Aligarh

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में असदुद्दीन ओवैसी को रोकने के विवाद में छात्रों के दो गुट भिड़ गए। देखते ही देखते विवाद इस कदर हावी हुआ, कि गालियां चल गईं। बाबे सैयद गेट पर दोनों तरफ से सरिया, बेल्ट और रॉड के साथ उपद्रवी छात्रों ने हमला कर दिया, जो भी सामने आया, उसे निशाना बनाया गया। कई वाहन तोड़ दिए गए। बाइक को भी आग के हवाले किए जाने की सूचना है। कुछ मीडियाकर्मियों के कैमरे छीनकर भी तोड़ दिये गये। सूचना पर पुलिस पहुंच गई। हालातों पर काबू पाने के लिए आरएएफ के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया।
ये था पूरा मामला
बताया गया है कि ये बवाल एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदृद्दीन ओवैसी के आगमन को लेकर हुआ। ओवैसी के यहां आने से रोकने के लिए पहुंचे दूसरे छात्र गुट पर बवाल हो गया। ओवैसी यहां छात्रसंघ की बैठक में शामिल होने या रहे थे, लेकिन वह शामिल नहीं हुए। बवाल की सूचना पर पहुंची पुलिस के छात्रों को संभालने में पसीने छूट गए। देर शाम एएमयू सर्किल पर आरएएफ ने डेरा डाल लिया है। छात्रों के एक गुट की तरफ से भाजपा विधायक दलवीर सिंह के नाती और छात्र नेता अजय सिंह ने ओवैसी को बुलाने पर रजिस्ट्रार ऑफिस पहुंचकर विरोध जताया था।

पुलिस को बनाया निशाना
जब दोनों पक्षों में हंगामा बढ़ गया तो दोनों तरफ से जमकर मारपीट हुई। फायरिंग और बवाल की सूचना पर एलआईयू और सीओ सिटी पंकज श्रीवास्तव पहुंचे। बताया गया है कि इस दौरान कुछ छात्रों की उनसे झड़प हो गई और उनके स्टार भी नोच लिए। देर शाम आरएएफ ने पहुंच गई और एएमयू इसमें छावनी में बदल गई है। वहीं बवाल में कई छात्र घायल हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो