BIG BREAKING: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बवाल, फायरिंग, पथराव से मची भगदड़, कई छात्र हुए घायल

By: Dhirendra yadav

Updated On:
12 Feb 2019, 07:00:53 PM IST

  • अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हालातों पर काबू पाने के लिए आरएएफ के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में असदुद्दीन ओवैसी को रोकने के विवाद में छात्रों के दो गुट भिड़ गए। देखते ही देखते विवाद इस कदर हावी हुआ, कि गालियां चल गईं। बाबे सैयद गेट पर दोनों तरफ से सरिया, बेल्ट और रॉड के साथ उपद्रवी छात्रों ने हमला कर दिया, जो भी सामने आया, उसे निशाना बनाया गया। कई वाहन तोड़ दिए गए। बाइक को भी आग के हवाले किए जाने की सूचना है। कुछ मीडियाकर्मियों के कैमरे छीनकर भी तोड़ दिये गये। सूचना पर पुलिस पहुंच गई। हालातों पर काबू पाने के लिए आरएएफ के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया।

ये था पूरा मामला
बताया गया है कि ये बवाल एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदृद्दीन ओवैसी के आगमन को लेकर हुआ। ओवैसी के यहां आने से रोकने के लिए पहुंचे दूसरे छात्र गुट पर बवाल हो गया। ओवैसी यहां छात्रसंघ की बैठक में शामिल होने या रहे थे, लेकिन वह शामिल नहीं हुए। बवाल की सूचना पर पहुंची पुलिस के छात्रों को संभालने में पसीने छूट गए। देर शाम एएमयू सर्किल पर आरएएफ ने डेरा डाल लिया है। छात्रों के एक गुट की तरफ से भाजपा विधायक दलवीर सिंह के नाती और छात्र नेता अजय सिंह ने ओवैसी को बुलाने पर रजिस्ट्रार ऑफिस पहुंचकर विरोध जताया था।


पुलिस को बनाया निशाना
जब दोनों पक्षों में हंगामा बढ़ गया तो दोनों तरफ से जमकर मारपीट हुई। फायरिंग और बवाल की सूचना पर एलआईयू और सीओ सिटी पंकज श्रीवास्तव पहुंचे। बताया गया है कि इस दौरान कुछ छात्रों की उनसे झड़प हो गई और उनके स्टार भी नोच लिए। देर शाम आरएएफ ने पहुंच गई और एएमयू इसमें छावनी में बदल गई है। वहीं बवाल में कई छात्र घायल हो गए हैं।

Updated On:
12 Feb 2019, 07:00:53 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।