scriptइस गांव में लड़के-लड़कियों की नहीं हो रही शादी, हाथों में तख्तियां लेकर सड़क पर उतरा पूरा गांव | Patrika News
अलीगढ़

इस गांव में लड़के-लड़कियों की नहीं हो रही शादी, हाथों में तख्तियां लेकर सड़क पर उतरा पूरा गांव

Aligarh News: उत्तर प्रदेश में एक गांव के सभी लोग हाथों में तख्तियां लेकर खड़े हो गए हैं। इसकी वजह है गांव के लड़के-लड़कियों की शादी न होना।

अलीगढ़May 06, 2024 / 12:14 pm

Aman Pandey

Aligarh news
Aligarh News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम अकराबाद ब्लॉक के कई गांव के लोगों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। उनका कहना है कि हमारे गांव के विकास के बारे में कोई सोचता नहीं है। सड़क निर्माण नहीं होने के कारण काफी समस्याएं होती है। बारिश में गांव में आना-जाना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में यहां के लड़के-लड़कियों से कोई शादी नहीं करना चाहता है।

युवा पीढ़ी का भविष्य हो रहा खराब

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में विकास कार्य नहीं होने के कारण अकराबाद ब्लॉक में आनेवाले कई गांवों को पिछड़ा हुआ मान लिया गया है। इस कारण संपन्न गांव या शहर के लोग अपनी बेटी की शादी यहां करने को तैयार नहीं होते हैं। ऐसे में एक तरफ गांव का विकास नहीं हो रहा है, वहीं दूसरी तरफ युवा पीढ़ी का भविष्य भी खराब हो रहा है।
यह भी पढ़ें

Public Holiday: अगले 2 हफ्ते में 10 दिन छुट्टी, 7, 13 और 20 को सार्वजनिक अवकाश

रोड नहीं तो वोट नहीं का संकल्प

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत होने वाले मतदान से पहले ग्रामीणों ने अपने अपने गांव में बैनर, पोस्टर और तख्तियां लगाकर चुनाव का बहिष्कार किया है। ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने इस समस्या के बारे में कई बार अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से बात की, लेकिन आजादी के बाद से ही इन गांवों में समस्या जस की तस बनी है। जीतने के बाद यहां कोई नहीं आता है, इसलिए ग्रामीणों ने इस बार साफ कह दिया है रोड नहीं तो वोट नहीं।

Hindi News/ Aligarh / इस गांव में लड़के-लड़कियों की नहीं हो रही शादी, हाथों में तख्तियां लेकर सड़क पर उतरा पूरा गांव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो