scriptएएमयू में छात्रों का धरना जारी, छात्र संघ अध्यक्ष ने केंद्र सरकार को खून से लिखा पत्र | AMU Students Union president sent letter to Govt written with blood | Patrika News

एएमयू में छात्रों का धरना जारी, छात्र संघ अध्यक्ष ने केंद्र सरकार को खून से लिखा पत्र

locationअलीगढ़Published: Feb 14, 2019 11:12:18 am

Submitted by:

suchita mishra

 
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में अब भी तनावपूर्ण हालात। दोनों पक्षों के 4-4 छात्रों को किया गया निलंबित।

amu

amu

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मंगलवार को हुए बवाल के बाद तनाव की स्थिति कम होने का नाम नहीं ले रही है। एएमयू में वीसी लॉज पर छात्रों का धरना अभी भी जारी है। एएमयू छात्र संघ अध्यक्ष सलमान इम्तियाज ने इसको लेकर खून से केंद्र सरकार को पत्र लिखा है। वहीं दोनों पक्षों के 4-4 छात्रों को निलंबित किया गया है। बता दें कि इसको लेकर कैंपस में बुधवार को भी काफी बवाल हुआ था। कुछ उपद्रवियों ने परिसर में तोड़फोड़ और आगजनी की थी, वहीं छात्रों के गुट ने राष्ट्रविरोधी नारे लगाए थे जिसके बाद 14 के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया गया था। स्थिति संभालने के लिए जिले में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं। इन सबके बावजूद स्थिति अभी भी तनावपूर्ण बनी हुई है।
ये है मामला
एएमयू छात्रसंघ ने मंगलवार को सोशल साइंस फैकल्टी के कॉन्फ्रेंस हॉल में कई राजनीतिक पार्टियों के नेताओं की बैठक बुलाई थी। इस कार्यक्रम में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी को भी आमंत्रित किया गया था। ओवैसी के कार्यक्रम का कुछ लोगों ने जोरदार विरोध किया था। बताया जा रहा है कि विरोध में शामिल नेता अजय सिंह को छात्र के एक दूसरे गुट ने पीटा, जिसके बाद बवाल बढ़ने लगा। यहां पहुंचे मीडिया कर्मियों के साथ भी अभद्रता की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो