scriptAMU में एसपी सिटी की गाड़ी पर पथराव, तनाव, पुलिस ने घेरा डाला | AMU ex student committed Suicide tension stones on SP city car | Patrika News

AMU में एसपी सिटी की गाड़ी पर पथराव, तनाव, पुलिस ने घेरा डाला

locationअलीगढ़Published: Oct 16, 2019 09:07:26 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

-पूर्व छात्र द्वारा हॉस्टल में आत्महत्या से छात्र बेकाबू
-पुलिस अधीक्षक नगर से बहस के बाद उनकी गाड़ी तोड़ी
-वीसी लॉज के बाहर हंगामा, पुलिस को मौके से भगाया

एएमयू में बवाल के बाद बाहर मौजूद  पुलिस अधिकारी

एएमयू में बवाल के बाद बाहर मौजूद पुलिस अधिकारी

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh muslim university) के मुमताज हॉस्टल में मंगलवार की रात्रि में एक पूर्व छात्र ने आत्महत्या (Suicide) कर ली। इसके बाद तो बवाल हो गया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक नगर (SP city) अभिषेक (Abhishek) से छात्रों की बहस हो गई। छात्रों ने पुलिस अधीक्षक की गाड़ी पर पथराव कर दिया। तमाम आला अधिकारी मौके पर आ गए। वीसी लॉज का घेराव कर हंगामा किया। मौके पर पहुंचे पुलिस बल की छात्रों से तीखी बहस हुई। पुलिस बल को बाहर भगा दिया। देर रात तक छात्र बाब-ए-सैयद को बंद कर गेट के अंदर नारेबाजी और प्रदर्शन करते रहे। एएमयू परिसर में छात्र हंगामा करते रहे और बाहर पुलिस (UP Police), प्रशासन और रैपिड एक्शन फोर्स Rapid action force) ने घेरा डाल लिया। कोई परिसर से बाहर निकलकर नहीं आया।
यह भी पढ़ें

कुख्यात आजाद गैंग की मथुरा पुलिस ने तोड़ी कमर, मुठभेड़ में पांच बदमाश गिरफ्तार

क्या है मामला

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के मोहल्ला पहाड़िया निवासी मोहम्मद अनीस शम्सी ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से एमएसडब्ल्यू (मास्टर इन सोशल वर्क) किया था। वह अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के आफताब हॉल के मुमताज हॉस्टल के कमरा नंबर 22 में रहता था। यहीं से पीएचडी की तैयारी कर रहा था। मंगलवार की रात्रि आठ बजे के आसपास उसका शव कमरे में फंदे पर लटका मिला। छात्र द्वारा आत्महत्या किए जाने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। मौके पर हॉल के प्रवोस्ट प्रो. सलमान पहुंचे। रात्रि साढ़े दस बजे के आसपास शव को फंदे से नीचे उतारा गया।
यह भी पढ़ें

मंगलायतन विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों का हुनर देख दंग रह गए अधिकारी, देखें तस्वीरें

क्यों भड़के छात्र

छात्रों का कहना था कि एएमयू अधिकारी सूचना मिलने के बाद भी देर से आए। एएमयू के कुलपति प्रो. तारिक मंसूर नहीं आए। इस कारण ढाई घंटा तक शव फंदे पर लटका रहा। छात्र गुस्स में थे। एएमयू के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। तभी मौके पर पुलिस अधीक्षक नगर अभिषेक आ गए। छात्र उनसे बहस करने लगे। तभी कुछ छात्रों ने एसपी सिटी की गाड़ी को पथराव करके तोड़ दिया। एसपी सिटी किसी तरह वहां से निकले और बाब-ए-सैयद पर आ गए। छात्र कुलपति आवास पर पहुंच गए। हंगामा और नारेबाजी करने लगे। मौके पर पुलिस बल पहुंचा तो छात्रों ने उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया। पुलिस वाले चुपचाप बाहर आ गए। एसपी सिटी एक बार औऱ साहस करके कुलपति लॉज पहुंचे। उनकी छात्रों से फिर बहस हो गई। वे भी बाहर आ गए।
यह भी पढ़ें

अवैध तरीके से बॉर्डर क्रॉस कर आए दो बांग्लादेशी पुलिस ने किए गिरफ्तार

पुलिस बल तैनात
देर रात्रि में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आकाश कुलहरि, अपर जिलाधिकारी नगर (एडीएम सिटी) राकेश मालपानी भारी पुलिस बल और आरएएफ के साथ एएमयू के बाहर आकर डट गए। भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया।
क्या कहते हैं एएमयू प्रवक्ता

इस बारे में एएमयू के प्रवक्ता प्रो. साफे किदवई का कहना है कि पूर्व छात्र ने आत्महत्या की है। कारणों की जांच की जा रही है। परिवार को सूचना दे दी गई है। एएमयू परिसर के माहौल को सामान्य रखने का प्रयास किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

नरेन्द्र मोदी- शी जिनपिंग की वार्ता के बाद चीन के रुख में क्या बदलाव आएगा, क्या होना चाहिए, पढ़िए विद्वानों के विचार

क्या कहा पुलिस ने

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि का कहना है कि पूर्व छात्र द्वारा आत्महत्या कि जाने के बाद छात्रों ने एसपी सिटी की गाड़ी पर एक पत्थर भी फेंका था। मुकदमा लिखा जाएगा। अब हालात ठीक हैं।
तीन दिन पहले आया और आत्महत्या कर ली
अनीस शम्सी के साथियों का कहना है कि वह अपराह्न एक बजे के बाद वह अचानक गायब हो गया था। रात करीब 8 बजे उसकी लाश कमरे में पंखे से लटकी देखी। वह तीन दिन पहले ही पीलीभीत से वापस आया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो