रेसलर संजीत सिंह उर्फ संग्राम सिंह ने किया पुष्कर पूजन और कह दी ये बात

By: Preeti Bhatt

Updated On:
13 Aug 2019, 02:15:09 PM IST

  • अंतर्राष्ट्रीय (International)ख्याति प्राप्त रेसलर (wrestler)संजीत सिंह उर्फ संग्राम सिंह ने सोमवार को किया पुष्कर(pushkar) पूजन

पुष्कर. मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir)में धारा 370 हटा कर बहुत अच्छा काम किया है। यह तो वैसे भी अस्थाई थी इसे लागू ही नहीं होना चाहिए था आरक्षण धारा 370 (Article 370)हटाने का सबसे ज्यादा फायदा मुस्लिम समाज को होगा। जम्मू कश्मीर में फारूक अब्दुल्लाह महबूबा के बच्चे तो विदेश में पढ़ रहे थे जबकि यहां के बच्चे पत्थर फेंक रहे थे। मैं चाहूंगा कि मोदी सरकार आरक्षण (reservation)को भी हटा दे। रविवार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रेसलर संजीत कुमार उर्फ संग्राम सिंह ने पुष्कर पूजन के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए यह बात कही।उन्होंने कहा कि पूरे देश से आरक्षण समाप्त कर देना चाहिए।

Pushkar : मूसलाधार बरसात ने तोड़ा 33 वर्षों का रिकॉर्ड,पुष्कर सरोवर जल से लबालब

हालत यह है कि आरक्षण को लेकर कहीं गुर्जर आंदोलन (protest)कर रहे हैं तो कई जाट जो कि गलत है।उन्होंने कहा कि मैं किसी भी पार्टी को संबंध में समर्थन नहीं करता। मैं अच्छे आदमी के साथ हूं लेकिन आरक्षण देश से पूरी तरह खत्म हो जाना चाहिए।अपने निजी जीवन पर चर्चा करते हुए रेसलर संजीत कुमार ने कहा कि जिंदगी में जब तक लोग आपके सपनों पर हंसते नहीं है तब तक समझ लो आपका सपना(dream) छोटा है। कई बार आखरी चाबी से ताला खुल जाता है।इसलिए इंसान को कभी हार नहीं मानी चाहिए।

Read More :कश्मीर में एक लाख सैनिक भेजकर कश्मीरियों की आवाज दबा रहे हैं मोदी, Article 370 पर बोले तुषार गांधी

निजी यात्रा पर थे संग्राम सिंह
रेसलर संग्राम सिंह आज सोमवार को तीर्थ नगरी पुष्कर(pushkar) की अपनी निजी यात्रा पर थे। पुष्कर पहुंचे संग्राम सिंह ने जगत पिता ब्रह्मा मंदिर (Brahma Temple)के दर्शन कर पुष्कर सरोवर पर पूजा अर्चना की। संग्राम सिंह के पुष्कर आगमन पर उनके प्रशंसकों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

कभी हार नहीं मानने की दी सीख
संग्राम सिंह ने अपने संघर्ष भरे जीवन का जिक्र करते हुए जिंदगी में कभी हार नहीं मानने की सीख दी। उन्होंने कहा कि लोगों की टीका टिप्पणी के बावजूद उन्होंने प्रोफेशनल रेसलिंग कॉमन वेल्थ गेम (Common wealth game) तक का सफर तय किया। अब वे फि़ल्मी पर्दे पर भी हाथ आजमाने जा रहे हैं।

Read More :Pushkar : अहिल्या बाई होल्कर ट्रस्ट की पुष्कर में सम्पत्तियों की जांच
धारा 370 हटाने का फैसला सही
सियासी सवाल पर भी संग्राम सिंह ने बड़े बेबाकी से जवाब देते हुए भारत सरकार द्वारा धारा 370 हटाने के फैसले को सही ठहराया। संग्राम सिंह का कहना था की इस धारा को बहुत पहले हटा देना चाहिए था। इससे कश्मीर के मुस्लिम भाइयों को बहुत ज्यादा फायदा होगा। साथ ही संग्राम सिंह ने मोदी सरकार से गुहार लगाते हुए देश में आरक्षण को ख़त्म करने की अपील की।
गौरतलब है की संग्राम सिंह प्रोफेशनल रेसलिंग में नाम कमाने के अलावा टीवी के बिग बॉस, नच बलिये,दे दना दन और फिल्मो में बायोग्राफी ऑफ़ केडी जादव, उवा जैसी फिल्मो का हिस्सा रहे है ।

Updated On:
13 Aug 2019, 02:15:09 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।