script

Smart city ajmer : कई दुलर्भ चीजें देखिए अजमेर में

locationअजमेरPublished: Aug 25, 2019 12:48:51 pm

Submitted by:

himanshu dhawal

मेयो लिंक रोड को पोललैस करने के लिए हटाए खम्भे बिजली के खम्भों को कटर से काटा, हादसों की बनी रहती आंशका

 rare things in Ajmer

Smart city ajmer : कई दुलर्भ चीजें देखिए अजमेर में

अजमेर. शहर के मेयो लिंक रोड (Mayo link road) को पोललैस करने के लिए करीब दा़े साल पहले लगे बिजली के खम्भों को हटा दिए। इसके बावजूद ठेकेदार की लापरवाही के कारण खम्भो के अवशेष छोड़ दिए गए है। इसके कारण कई बार वाहन खराब (Vehicle malfunction) हो चुके हैं। इससे कभी भी जनहानि हो सकती है।
राजा साइकिल चौराहे से मेयो लिंक रोड को पोललैस करने के लिए करीब दो साल पहले बिजली के खम्भो को हटा दिया। अजमेर विद्युत वितरण निगम (Ajmer Power Distribution Corporation) की ओर से इसके लिए ठेकेदार को जिम्मेदारी दी गई। ठेकेदार ने बिजली के लोहे के पोल को गैस कटर से काट कर अलग कर दिया। अब स्थिति यह है कि उक्त रोड पर बिजली के खम्भे तो हट गए लेकिन ठेकेदार ने बिजली के खम्भों को धरातल से कुछ ऊपर से काटा और शेष को जमीन में गड़ा छोड़ दिया। इसके कारण अब यह सडक़ पर स्पष्ट दिखाई देते है। इसके कारण कई वाहनों के साइड दबाने के चक्कर में टायर फट चुके है। इससे कभी भी जनहानि हो सकती है। इसके बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
Read more : यहां नेताओं के लिए बनती है अलग से सडक़ें

तीन-चार दिखाई देते है लोहे के एंगल
शहर के मेयो कॉलेज चौराहे से लेकर मेयो सब स्टेशन (Mayo sub station) तक तीन-चार जगह यह लोहे के एंगल दिखाई दे रहे है। इसमें एक स्थान पर तो रोड के किनारे करीब आधा फीट का लोहे का एंगल दिखाई दे रहा है। इसी प्रकार छोटे बिजली के टावर को भी हटाया गया था। उसे भी गैस कटर से काटा गया। इसके कारण उसके भी एंगल रोड पर दिखाई दे रहे है। दुकानदारों (Shopkeepers) ने बताया कि खम्भो को हटाया जा रहा था उस दौरान इन्हे पूरी तरह से हटाने के लिए कहा गया था, लेकिन किसी ने सुनवाई नहीं की थी। इसके कारण आए दिन गाडिय़ां खराब होती रहती है। होना यह चाहिए था ठेकेदार (Contractor) की ओर से जिन खम्भों का काटा गया है उनके शेष जमीन में दबे हिस्से को भी खोदकर निकाला जाना चाहिए। यदि ऐसा ना भी हो तो उस एंगल को घिसकर रोड के समतल कर देना चाहिए। इससे रोड बने तो वह दब जाए और किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाए।

ट्रेंडिंग वीडियो