scriptबड़ा फैसला….आरएएस 2016 के कुछ अभ्यर्थियों की होगी विशेष परीक्षा | RPSC conduct special exam of 2016 candidates | Patrika News

बड़ा फैसला….आरएएस 2016 के कुछ अभ्यर्थियों की होगी विशेष परीक्षा

locationअजमेरPublished: Oct 24, 2018 03:57:22 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

rpsc ras 2016 exam

rpsc ras 2016 exam

अजमेर.

राजस्थान लोकसेवा आयोग आरएएस-2016 के तहत कुछ अभ्यर्थियों की विशेष परीक्षा कराएगा। राजस्थान हाइकोर्ट ने इसके आदेश दिए हैं। इनमें आबकारी सेवा के पद शामिल होंगे। आयोग फिलहाल परीक्षा तैयारियों में जुटा है। जल्द इसकी अधिसूचना जारी होगी।
2012 की आरएएस भर्ती में आबकारी विभागीय कर्मचारियों के करीब 14 पद थे। दो पदों पर नियुक्ति के बाद कुछ पद खाली रह गए थे। नियमानुसार इन खाली पदों को आरएएस भर्ती-2016 में शामिल करना था। लेकिन आयोग ने ऐसा नहीं किया।
पदों को समायोजित नहीं करने पर राजस्थान हाइकोर्ट में याचिका लगाई गई। हाइकोर्ट ने पिछले दिनों आयोग को बकाया पदों को समायोजित कर इनकी नए सिरे से परीक्षा कराने के निर्देश दिए थे। आयोग ने हाईकोर्ट के फैसले का अध्ययन कर विशेष परीक्षा कराने का फैसला किया है।
कार्मिक विभाग से हुई वार्ता
आयोग की मानें तो आबकारी पदों का मामला कार्मिक विभाग से भी जुड़ा है। इसको लेकर विभाग से उच्च स्तरीय वार्ता हुई। कार्मिक विभाग से मिले नीतिगत जवाब के बाद आयोग ने कुछ अभ्यर्थियों की विशेष परीक्षा कराने का फैसला किया है। इनमें करीब ढाई सौ-तीन सौ अभ्यर्थी ही शामिल होंगे। संभवत: यह पद आबकारी सेवा के होंगे।
आरएएस 2016 के कुछ पदों के मामले में तकनीकी परीक्षण जारी है। इस सेवा से जुड़े कुछ अभ्यर्थियों की विशेष परीक्षा कराई जानी प्रस्तावित है। जल्द इसकी विस्तृत सूचना जारी की जाएगी।
-दीपक उप्रेती, अध्यक्ष आरपीएससी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो