script

कश्मीर के द्रास सेक्टर में शहीद हुए राजस्थान के सपूत का शव पहुंचा, अंतिम दर्शनों के लिए लंबी कतार

locationअजमेरPublished: Sep 21, 2018 09:52:37 am

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

www.patrika.com/rajasthan-news/

Martyr
ब्यावर। कश्मीर के द्रास सेक्टर में शहीद हुए 21 ग्रनेडियर्स के हवलदार रशीद काठात की पार्थिव देह उपखंड कार्यालय पहुंच गई है। शहीद के अंतिम दर्शन करने के लिए बड़ी संख्या में लोग कतार में खड़े है। जब तक सुरज चांद रहेगा, शहीद रशीद का नाम रहेगा…के नारे लग रहे है। उपखंड मुख्यालय पर प्रशासनिक, सामाजिक, राजनैतिक व विभिन्न संगठनों की ओर से शहीद को श्रद्धाजंलि दी जा रही है।
नसीराबाद छावनी से शहीद की पार्थिव देह सुबह साढे छह बजे ब्यावर के लिए रवाना हुई। जो कुछ ही देर पहले ब्यावर उपखंड मुख्यालय पर पहुंची है। यहां पर श्रद्धांजलि दी जा रही है। इसके बाद सेना के विशेष वाहन में शहीद के जनाजे को डाक बंगले से शहर थाना मार्ग होते हुए नगर परिषद, मिशन ग्राउंड, चांगगेट, पाली बाजार ले जाया जाएगा।
लोहारान चौपड पर पेश इमाम जामा मस्जिद की ओर से शहीद की मगफिरत की दुआ कराई जाएगी। शहीद की अंतिम यात्रा बिजयनगर मार्ग होते हुए शहीद के पैतृक गांव मात का बाडिया पहुंचेगी। जहां शहीद के निवास स्थान पर परिवार व रिश्तेदारों की ओर से श्रृदांजलि दी जाएगी। कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक करने से पहले श्रद्धाजंलि कार्यक्रम होगा।
वही इधर … दो समुदाय विशेष में टकराव के बाद देर रात बिगड़ा माहौल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
राजसमंद। राजसमंद जि़ले के देवगढ़ में दो समुदाय विशेष के लोगों के बीच टकराव के बाद माहौल गरमा गया। सूचना पर पहुंची पुलिस को स्थिति संभालने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस ने माहौल बिगाडऩे वाले असामाजिक तत्वों को बलपूर्वक खदेड़ दिया। बताया जा रहा है कि रास्ते को लेकर शुरू हुआ विवाद अचानक से ऐसा बिगड़ गया कि दोनों पक्ष एक दूसरे के खून के प्यासे हो गए। दोनों पक्षों के कई लोग एकजुट हो गए जिससे माहौल बिगड़ गया। देखते ही देखते दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव करना शुरू कर दिया। पथराव में कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है। पूरा मामला गुरुवार देर रात को हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो