scriptRAIN : खेत-खलिहान व जलाशय लबालब | RAIN : agriculture Farm barn and reservoir full of water | Patrika News

RAIN : खेत-खलिहान व जलाशय लबालब

locationअजमेरPublished: Jul 23, 2019 02:35:07 am

Submitted by:

Narendra

क्षेत्र के रामपुरा डाबला, बुधवाड़ा, फतेहपुरा, कालेसरा समेत अन्य गांवों में मंगलवार को मेघ जमकर बरसे। इस कारण रामपुरा डाबला व बुधवाड़ा में जल भराव की स्थिति पैदा हो गई और निचली बस्तियों में पानी भर गया। वहीं शाम को हालातों का जायजा लेने के लिए तहसीलदार किसनाराम चौधरी मौके पर पहुंचे। इस दौरान कस्बे में महज 15 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई।

RAIN : agriculture Farm barn and reservoir full of water

RAIN : खेत-खलिहान व जलाशय लबालब

पीसांगन के रामपुरा डाबला व बुधवाड़ा में जमकर बरसे मेघ

तहसीलदार ने लिया जायजा

पीसांगन (अजमेर).
पीसांगन उपखंड क्षेत्र में दोपहर बाद कस्बे में 10-15 मिनट तक बादल बरसे। वहीं रामपुरा डाबला, बुधवाड़ा, कालेसरा, फतेहपुरा आदि गांवों में जमकर पानी बरसा। रामपुरा डाबला व बुधवाड़ा में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। इस दौरान रामपुरा डाबला में गांवाई नाडी लबालब हो गई और उसकी करीब डेढ़ फीट तक चादर चल पड़ी।
चादर चलने के बाद शाम साढ़े 7 बजे गांवाई नाड़ी का पानी पीसांगन के विनायकजी की बावड़ी स्थित गणेश सागर में जा पहुंचा और 2007 के बाद उसकी भी चादर चल पड़ी। इसे देखने के लिए ग्रामीण उमड़ पड़े। बुधवाड़ा के हरिपुरा व रामपुरा डाबला के तेजा चौक, रेबारियों के मोहल्ले समेत निचले इलाकों में जलभराव हो गया।
शाम को तहसीलदार किसनाराम चौधरी मौके पर पहुंचे और गांवाई नाडी समेत पानी के बहाव क्षेत्रों का बारीकी से जायजा लेकर ग्रामीणों से बातचीत की और हल्का पटवारियों को भी निर्देशित किया। तेज वर्षा संग चली तूफानी हवाओं की बदौलत रामपुरा डाबला के कालूरामजी की बेरी के पास फतेहपुरा फीडर में 11 हजार केवी हाइटेंशन लाइन का पोल जमींदोज हो गया। फीडर इंचार्ज दयाराम ने उक्त क्षेत्र में बिजली सप्लाई कटवा कर अन्य क्षेत्रों की बिजली सप्लाई रात्रि 8 बजे शुरू करवाई।
बरसात के बाद करीब 1 घंटे तक कालूरामजी की बेरी के पास पिचोलिया, पीसांगन मार्ग, रामपुरा डाबला गांव में जाने वाला रास्ता, बुधवाड़ा में हरिपुरा मोहल्ले से गुजरने वाले रास्ते में जलभराव के चलते आवागमन रुक गया। बुधवाड़ा के हरिपुरा में कई घरों में पानी भर गया।
फतेहपुरा में कांकरिया एनीकट, कालेसरा के छोटा तालाब, अखेपुरा के मॉडल तालाब में पानी की अच्छी आवक हुई। वही गांवाई नाडी बुधवाड़ा, दांतड़ा रोड स्थित रपट समेत कई जलाशय लबालब हो गए व खेत जलमग्न गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो