विवेकानन्द केन्द्र से निकली झांकियों ने मोहा मन

By: Jyoti Patel

Published On:
Sep, 12 2018 10:16 AM IST

  • https://www.patrika.com/rajasthan-news/

ब्यावर/अजमेर .विवेकानन्द केन्द्र की ओर से शहर में शोभा यात्रा निकाली गयी। जिसमें 13 विद्यालयों के 479 बच्चों, उनके अध्यापकों व केन्द्र के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। केन्द्र के प्रशान्त पाबूवाल ने बताया कि भारत विकास परिषद के सदस्य, विशेष रूप से तैयार किए गए साफा पहन कर विशेष परिधान तथा क्रिएटिव अकादमी विद्यालय के 21 बच्चे स्वामी के परिधान में सम्मिलित हुए। शोभा यात्रा के मार्ग में पूज्य सिंधी सेन्ट्रल पंचायत, माहेश्वरी समाज, खण्डेलवाल समाज, लायन्स क्लब तथा लक्ष्मी मार्केट एसोशिएशन तथा अन्य विभिन्न समाजों एवं सामाजिक संगठनों की ओर से स्वागत द्वार बनाकर एवं पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।

विवेकानन्द केन्द्र के मुकेश पाण्डे ने जानकारी देते हुए बताया कि गाजे बाजे के साथ निकली शोभा यात्रा में स्वामी जी के जीवन की घटनाओं को प्रदर्शित करते हुए झांकियां शामिल थी। केन्द्र के कैलाश नाथ शर्मा ने बताया कि विभिन्न विद्यालयों से स्वामीजी के वेश में आये बच्चो के बीच स्पर्धा में भंवरलाल गोठी विद्यालय से धु्रविन जैन प्रथम, बाल मन्दिर विद्यालय से आयुषि द्वितीय तथा आर्दशविद्या मन्दिर से उमाशंकर सोनी तृतीय स्थान पर रहे। श्रीराम भक्त मण्डल के 26 सदस्यों द्वारा शोभायात्रा में मार्ग में यातायात व्यवस्था में सहयोग किया। सुभाष उद्यान के राठी पवेलियन में केन्द्र प्रान्त संगठक प्रान्जली दीदी तथा प्राप्त प्रमुख अशोक खण्डेलवाल ने सम्बोधित किया।

Read more : राजस्थान की इस प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में रात 2 बजे तक हुई री-काउंटिंग, आया चौंकाने वाला नतीजा, सवा दो बजे दिलाई शपथ

Read more : जीत का जश्न मना रही छात्रसंघ चुनाव की नवनिर्वाचित अध्यक्ष पर जानलेवा हमला, लाठी-सरियों से हुआ वार!

Read more : बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए पिता ने उठाया यह कदम, बिन्नी की डायरी को किया सार्वजनिक, आए चौंकाने वाले खुलासे

Read more : CM राजे बोलीं- 'छात्रसंघ चुनाव के नतीजे विधानसभा-लोकसभा चुनाव के लिए स्पष्ट संकेत, जारी रहेगा विजय क्रम

Read more : बार कौंसिल के अधिकारों में कटौती के विरोध, वकील करेंगे राज्यव्यापी आंदोलन

Published On:
Sep, 12 2018 10:16 AM IST