scriptपुष्कर में बताई थी राहुल गांधी ने अपनी गोत्र, शुरू करेंगे ब्रह्माजी के शहर से चुनाव अभियान | Rahul gandhi start lok sahbah election campaign from pushkar | Patrika News

पुष्कर में बताई थी राहुल गांधी ने अपनी गोत्र, शुरू करेंगे ब्रह्माजी के शहर से चुनाव अभियान

locationअजमेरPublished: Feb 03, 2019 06:35:35 pm

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

rahul gandhi in pushkar

Rahul gandhi at pushkar

अजमेर.

साम्प्रदायिक सौहार्द की नगरी अजमेर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भायी है। राहुल गत 26 नवम्बर को अजमेर की दरगाह व पुष्कर ब्रह्मा मंदिर की यात्रा के साथ विधानसभा का चुनावी आगाज किया था। पुष्कर में ही राहुल गांधी ने पूजा अर्चना के दौरान अपने गौत्र का दतात्रेय होने का जिक्र किया था राजनीतिक हल्कों में इसे लेकर खासे मायने निकाले गए। गौत्र का जिक्र करना भी खासा चर्चित रहा।
एक बार फिर 80 दिनों के अंतराल के बाद राहुल गांधी एक बार फिर अजमेर की धरती से आगामी लोकसभा चुनाव का आगाज करेंगे। अजमेर में 14 व 15 फरवरी को कांग्रेस सेवादल का महाअधिवेशन में राहुल के भाग लेने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। हालाकि विधानसभा चुनाव में जिले की आठ में से छह सीटें कांग्रेस को गंवानी पड़ी थी। ऐसे में माना जा रहा है कि डेमेज कंट्रोल के रूप में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अजमेर से चुनाव प्रचार का आगाज एक बार फिर करेंगे।
अजमेर से चुनाव प्रचार का आगाज

राजनीतिक हल्कों में चर्चा है कि राहुल गांधी के आगमन से जिले सहित प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं मे नई उर्जा का संचार होगा। कांग्रेस का गत चुनाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा। ऐसा माना जा रहा है सेवादल के महाधिवेशन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रस्तावित दौरे के बाद गुटबाजी दूर होगी व कांग्रेसी कार्यकर्ता पार्टी को जीत दिलाने में जुट जाएंगे।
सेवादल की फौज को नया बल

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दावेदार भी ताल ठोक रहे हैं। ऐसे में राहुल के सामने भीड़ जुटाने के लिए दावेदार भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। पार्टी भी इस बहाने एक तीर से दो शिकार कर सकती है। एक तो दावेदारों का शक्ति प्रदर्शन का भी पता लग जाएगा वहीं अधिवेशन में भी सेवादल की फौज को नया बल मिलेगा।
14 व 15 को है सेवादल का महाअधिवेशन

अजमेर के जयपुर रोड स्थित कायड़ विश्राम स्थली पर आगामी 14 व 15 फरवरी को कांग्रेस सेवादल का महाअधिवेशन है। इसे लेकर सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी भाई देसाई अजमेर में ही डेरा डाले हैं। वह कार्यक्रम स्थल का दौरान भी कर चुके हैं। आगामी दिनों में कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए बैठक बुलाई गई है। हालाकि पार्टी संगठन को अभी राहुल गांधी के दौरे को लेकर कोईअधिकृत सूचना का इंतजार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो