scriptTransgenders की सम्पत्ति पर टिकी निगाहें, आखिर करोड़ों का मामला है जनाब | Problem over Transgender property, issue in court | Patrika News

Transgenders की सम्पत्ति पर टिकी निगाहें, आखिर करोड़ों का मामला है जनाब

locationअजमेरPublished: Mar 27, 2019 03:56:00 pm

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

transgender property

transgender property

अजमेर.

दिल्ली गेट के पास किन्नरों कल्याण व उपभोग उपयोग के लिए वक्फ की गई संपत्ति को धोखाधड़ी पूर्वक खुर्दबुर्द कर करोड़ों रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। विवाद को लेकर संपत्ति के रखरखाव करने वाले किन्नर ने ब्यावर के किन्नर, खरीदार सहित छह जनों के खिलाफ अजमेर की अदालत में परिवाद दायर किया है। अदालत ने मामले को संबंधित थाने को भेजकर जांच के आदेश दिए हैं।
आरोपी बनाया गया

न्यायिक मजिस्ट्रेट संख्या तीन की अदालत में परिवादी कुम्हार मोहल्ला निवासी सलोनी उर्फ बिजली बाई गुरु अनिता बाई ने वकील सत्यनारायण हावा के जरिए एक परिवाद पेश किया। इसमें बिचड़ली मोहल्ला, हिंजड़ों की हवेली ब्यावर निवासी किरण बाई हिंजड़ा सलीम बाई चेला किरण बाई,नसीराबाद निवासी सरोज बाई, आनासागर सरक्यूलर रोड निवासी रणजीत दायमा व माकड़वाली निवासी कुलदीप सोनी व घसेटी बाजार निवासी विनोद सामरिया को आरोपी बनाया गया है।
संपत्ति को खुर्दबुर्द करने का प्रयास

परिवाद में बताया गया कि आरोपियों ने संपत्ति को खुर्दबुर्द करने की नीयत से कूट रचित ट्रस्ट बनाते हुए किरणबाई को मुख्य ट्रस्टी बनाया। आरोपी रणजीत के साथ मिल कर लीज डीड निष्पादित कर संपत्ति को खुर्दबुर्द करने का प्रयास किया है। परिवाद में बताया गया कि लीज पर ली गई संपत्ति का क्षेत्रफल 1080.63 वर्गगज व लीज राशि 5 करोड़ 56 लाख रुपए बताई गई है। परिवाद को दर्ज कर संबंधित थाना सिविल लाइन थाने को जांच के लिए भेजने के आदेश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो