scriptउसने फर्जी दस्तावेज को हथियार बनाकर बेच डाली लाखों की जमीन, चढ़ा पुलिस के हत्थे | police arrested man who use fake documents | Patrika News

उसने फर्जी दस्तावेज को हथियार बनाकर बेच डाली लाखों की जमीन, चढ़ा पुलिस के हत्थे

locationअजमेरPublished: Dec 10, 2018 01:06:56 pm

Submitted by:

सोनम

www.patrika.com/ajmer-news

police arrested man who use fake documents

उसने फर्जी दस्तावेज को हथियार बनाकर बेच डाली लाखों की जमीन, चढ़ा पुलिस के हत्थे

अजमेर. फर्जी दस्तावेज बनाकर जमीन का बेचान करने के मामले के आरोपित को रामगंज थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित को अदालत में पेशकर एक दिन के रिमांड पर लिया। पुलिस आरोपितों से प्रकरण के संबंध में पड़ताल में जुटी है। उप निरीक्षक यूनुस खान ने बताया कि रातीडांग निवासी आसिफ चीता को शनिवार रात धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि पालबीसला निवासी ओमप्रकाश शर्मा ने 2 जुलाई 2018 को अदालत में इस्तगासा दायर कर शिकायत दर्ज करवाई।
शिकायत में बताया कि उसने 1995 में दौराई में सवा 3 सौ वर्गगज का भूखंड खरीदा। साल 2015 में अजमेर विकास प्राधिकरण से भूखंड का पट्टा बनवा लिया। लेकिन रातीडांग निवासी आसिफ चीता व अन्य ने कूटरचित दस्तावेज तैयार कर भूखंड हड़प करते हुए दो अन्य व्यक्ति को बेचान कर दिया। प्रकरण दर्ज होने के बाद पड़ताल में सामने आया कि आसिफ ने उक्त भूखंड दो हिस्से में एससी/एसटी वर्ग के राजू व आरती को 12 लाख रुपए में बेचान किया। पुलिस ने जुर्म प्रमाणित पाए जाने पर आसिफ चीता को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपितों से दस्तावेजों के संबंध में पड़ताल में जुटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो