scriptमिनी उर्स में उमड़े अकीदतमंद, अलम को चूमने की मची जायरीनों में होड़ | pilgrims participate in mini urs of khwaza garib nawaz dargah | Patrika News

मिनी उर्स में उमड़े अकीदतमंद, अलम को चूमने की मची जायरीनों में होड़

locationअजमेरPublished: Sep 17, 2018 11:17:10 am

Submitted by:

सोनम

www.patrika.com/ajmer-news

pilgrims participate in mini urs of khwaza garib nawaz dargah

मिनी उर्स में उमड़े अकीदतमंद, अलम को चूमने की मची जायरीनों में होड़

अजमेर. मोहर्रम में हजरत अब्बास अलमदार की याद में अलम का जुलूस निकाला गया। जुलूस में बड़ी संख्या में अकीदतमंद शामिल हुए। उनमें अलम को चूमने की होड़ मची रही। दरगाह के खादिम यूनुस अली महलशाही व सैयद फजले अमीन चिश्ती ने बताया कि परम्परा के अनुसार रविवार शाम 5 बजे खादिम समुदाय के बच्चे, बूढ़े और जवान हरे रंग के कुर्ते पहनकर छतरी गेट स्थित इमामगाह पहुंचे।
सभी ने शहीदों की याद में सीधे हाथ के बाजू पर इमाम जामिन बांधा रखा था व फकीरी पहनी। जुलूस खामोशी से छतरी गेट से रवाना होकर डोलियान चौक होता हुआ खादिम मौहल्ला स्थित इमामगाह पहुंचा। वहां अलम पेश किए गए और शहीदों की याद में सलाम पेश किया गया।
रविवार को चांदी का ताजिया लंगरखाना इमामगाह से दरगाह परिसर स्थित महफिल खाने की सीढिय़ों पर लाकर रखा गया। जहां सैंकड़ों अकीदतमंद ने जियारत की और ताजिए पर फूल पेश कर मन्नतें मांगी।ख्वाजा गरीब नवाज की महाना छठी सोमवार को है। छठी की दुआ में शामिल होने के लिए हजारों जायरीन पहुंचे हैं। उधर बाबा फरीद के चिल्ले की जियारत के लिए लम्बी कतार लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो