स्कूली पोषाहार सामग्री निजी मकान में कैसे रखी,  ठेकेदार को नोटिस जारी

By: Suresh Bharti

Published On:
Jul, 11 2019 02:16 AM IST

  • ब्यावर में क्रय विक्रय सहकारी समिति प्रशासन पड़ताल में जुटा, ठेकेदार की मंशा पर उठाए सवाल उठाकर मांगा जवाब-तलब, प्रथम दृष्टया जांच में पटेल मैदान स्थित निजी मकान में पोषाहार सामग्री रखने की अनुमति नहीं होनी की हुई पुष्टि

अजमेर.

भले ही आपकी मंशा सही हो,लेकिन नियमों की पालना नहीं की गई तो शंका के दायरे में आना ही पड़ेगा। बाद में पकड़े गए तो बचाव में सफाई देते फिरो। एक बार तो मुसीबत आ ही गई। ऐसा ही ब्यावर की स्कूलों में पोषाहार सामग्री आपूर्ति करने वाले ठेकेदार के साथ हुआ लगता है।

पिछले दिनों जिले के ब्यावर उपखंड की स्कूलों में वितरित होने वाली पोषाहार सामग्री का बिना अनुमति निजी मकान में भंडारण मामले में क्रय विक्रय सहकारी समिति ने ठेकेदार को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है।

साथ ही ठेकेदार को आवंटित की रसद सामग्री और उसकी ओर से स्कूलों में वितरित व बरामद की गई सामग्री के रिकॉर्ड का मिलान भी शुरू कर दिया है। भंडारण में मिली रसद सामग्री खुली हुई थी, यह पूरी है, अधिक है या कम है। इसकी जांच भी की जा रही है।

पटेल नगर में भंडारण की कोई अनुमति नहीं

गौरतलब है कि मसूदा रोड स्थित पटेल नगर के एक मकान में पोषाहार सामग्री का भंडारण होने की शिकायत ९ जुलाई को प्रशासन को मिली थी। इस पर उपखंड अधिकारी जसमीतसिंह संधू व तहसीलदार दिनेश शर्मा मौके पर पहुंचे। पोषाहार सामग्री के भंडारण के बारे में जानकारी ली। इसमें पता चला कि पटेल नगर में भंडारण की कोई अनुमति नहीं ली गई है। उपखंड प्रशासन ने रसद विभाग की टीम को मौके पर बुलवाया।

अजमेर से प्रर्वतन अधिकारी सादिक अली व अन्य मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौके पर ३४९७ किलो गेहूं और ११८५ किलो चावल बरामद किया। इसे बाद में केवीएसएस के सुपुर्द कर दिया। वेणु शर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, केवीएसएस ब्यावर के मुताबिक केवीएसएस की ओर से स्कूलों में वितरण के लिए सामग्री दी गई। मामले की जांच रसद विभाग कर रहा है। फिर भी ठेकेदार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है।

 

Published On:
Jul, 11 2019 02:16 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।