scriptबोले कैडेट्स…पूरा शहर है घर के समान, गंदा करके मत कीजिए अपमान | NCC cadets act in street play, urge to clean city | Patrika News

बोले कैडेट्स…पूरा शहर है घर के समान, गंदा करके मत कीजिए अपमान

locationअजमेरPublished: Sep 19, 2018 04:56:05 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

NCC cadets play

NCC cadets play

अजमेर.

पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत शहर में कई कार्यक्रम हुए। सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेवकों और छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक का मंचन किया।
छात्राओं ने महाविद्यालय परिसर और चौराहे पर नाटक का मंचन कर आमजन को स्वच्छता की महत्ता समझाई। डॉ. सुनीता पचौरी और अन्य मौजूद रहे। इसी तरह दयानंद कॉलेज के नेवल एनसीसी कैडेट ने स्वच्छता अभियान चलाया।
कैडेट्स ने सेटेलाइट अस्पताल, चन्दरवदायी नगर और अन्य इलाकों में पेड़ों के पत्ते, कूड़ा-करकट एकत्रित किया। साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में झाड़ू लगाई। प्राचार्य डॉ. लक्ष्मीकांत, डॉ. संत कुमार और अन्य ने स्वच्छता की शपथ दिलाई।
तुरन्त भरिए यह ऑनलाइन फार्म, अब शुरू होगी परीक्षा की तैयारी

राजस्थान लोक सेवा आयोग की पुलिस उप निरीक्षक/प्लाटून कमांड भर्ती-2016 के तहत एसएसओ-आईडी से नए ऑनलाइन आवेदन भरवाने जारी हैं।
सचिव पी. सी. बेरवाल ने बताया कि आयोग ने उप निरीक्षक/प्लाटून कमांडर के पदों की भर्ती परीक्षा-2016-17 के तहत 16 अगस्त एवं 10 सितम्बर 2018 को शुद्धि पत्र के तहत ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। जिन अभ्यर्थियों ने पूर्व में राजस्थान लोक सेवा अयोग के पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन किए थे।
उनसे एसएसओ आईडी रिक्रूटमेंट पोर्टल के माध्यम से फिर से नवीन ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। शुद्धि पत्रों के तहत ऑनलाइन आवेदन तिथि गुरुवार तक बढ़ाई गई है। आवेदन पत्र में ऑनलाइन संशोधन 22 सितम्बर को रात्रि 12 बजे तक किए जा सकेंगे। अभ्यर्थी पुराने आवेदन क्रमांक की जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक से ले सकेंगे।
इस हाथ मिलेगी बढ़ी हुई तनख्वाह, उधर छीनने की तैयारी

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में कर्मचारियों की पेन डाउन हड़ताल जारी रही। इससे कामकाज प्रभावित रहा। उधर दोपहर को सरकार ने वेतनमान निर्धारण का पत्र भिजवाया। इसमें स्थानीय निधि अंकेक्षण विभाग की जांच1 रिपोर्ट की पालना और आक्षेप अनुसार वेतनमान निर्धारण करने को कहा गया है। सातवें वेतनमान नहीं मिलने से विश्वविद्यालय कर्मचारी 12 सितम्बर से पेन डाउन हड़ताल पर थे।
कर्मचारियों ने कामकाज का बहिष्कार कर नारेबाजी और प्रदर्शन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो