Murder mystery: जहर से नहीं मरी तो गला घोंटकर मारा था पत्नी को

By: raktim tiwari

Updated On:
25 Aug 2019, 10:57:08 AM IST

  • पत्नी की मृत्यु गला दबाने और दम घुटने तथा पति की मृत्यु जहर पीने से होना सामने आया। मृतका के परिजनों की शिकायत पर पुलिस गहन छानबीन में जुट गई है।

अजमेर.

जयपुर रोड स्थित एक होटल (hotel room) में पत्नी को जहर (poison) पिलाकर मौत की नींद सुलाने वाले युवक की भी जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में उपचार (treatement) के दौरान मौत हो गई। उधर पुलिस ने दोनों का मेडिकल बोर्ड (medical board) से पोस्टमार्टम (autopsy) कराया। इसमें पत्नी की मृत्यु गला दबाने (press throat) और दम घुटने तथा पति की मृत्यु जहर पीने से होना सामने आया। मृतका के परिजनों की शिकायत (FIR) पर पुलिस गहन छानबीन में जुट गई है।

थांवला (नागौर) शिव मंदिर निवासी सुमित पुत्र धनराज पत्नी राधिका के साथ शुक्रवार दोपहर जयपुर रोड स्थित हंस पेराडिजो (hotel) पहुंचा था। उसने कमरे में राधिका जहर (poison) पिलाने के बाद गला घोंट दिया था। इससे राधिका (radhika) की मौत हो गई। जबकि सुमित (sumit) ने भी जहर पीकर जान देने का प्रयास किया। सुमित की साल 2015 में पाली जैतारण (jaitaran) निवासी सुरेंद्रचंद लखोटिया की पुत्री राधिका से शादी हुई थी। प्रेम विवाह (love maariage) होने से संभवत: दोनों के परिजन एकराय नहीं थे।

read more: महिला उत्पीडऩ, बलात्कार की घटनाओं पर कांग्रेस सरकार को घेरा

नहीं रह रहे थे साथ
उप अधीक्षक प्रियंका ने बताया कि पुलिस (ploice cops) ने होटल के कमरे की पड़ताल (room check) की। इसमें दोनों का मेरिज सर्टिफिकेट (marriage certificate) मिला। इसमें दोनों की शादी होना सामने आया है। लेकिन दोनों साथ नहीं रह रहे थे। वे कभी-कभी इधर-उधर मिला करते थे। अजमेर में होटल के कमरे (hotel room) में दोनों के बीच झगड़ा होने की बात भी सामने आई है।

read more: Murder mystery: पहले पत्नी को सुलाया और फिर खुद भी सो गया मौत की नींद,पढ़ें पूरी खबर

मृतका के परिजन ने दी शिकायत
राधिका व सुमित के परिजन शुक्रवार को अजमेर (ajmer) पहुंच गए थे। पुलिस पड़ताल में राधिका से मारपीट (fight) करने और गला दबाने (throat press) की बात सामने आई है। उसकी नाक से भी खून बह रहा था। राधिका के परिजन (family) में इसको लेकर जबरदस्त नाराजगी दिखी। सिविल लाइंस थाना प्रभारी नरेंद्र मीणा ने बताया कि मृतका के परिजन ने शिकायत (FIR) दी है। दोनों के शव पोस्टमार्टम (post martam) के बाद परिजन को सौंप दिए गए।

दम घुटने से हुई थी मौत
डॉ. आर. के. बोयत की अध्यक्षता में गठित मेडिकल बोर्ड (medical board) ने सुमित और राधिका का पोस्टमार्टम किया। सुमित द्वारा राधिका को जहर (poison) पिलाया गया था, लेकिन जांच में उसके पेट (stomach) में इसकी ज्यादा मात्रा नहीं मिली। मेडिकल बोर्ड की जांच में राधिका का गला दबाने और दम घुटने से मौत (death) होना सामने आया। जबकि सुमित की मौत पेट में जहर की मात्रा पहुंचने से हुई।

read more: student union election: नाम वापसी को लेकर श्रमजीवी कॉलेज में हंगामा

दो जिंदगियों का दुखद अंत....
सामाजिक रिश्ते किस कदर बिगड़ रहे हैं, यह उसका सशक्त उदाहरण है। परिजनों की सहमति के बगैर विवाह, लिव इन रिलेशन (live in relation), गुपचुप मुलाकात और परस्पर विवाद (family dispute) की घटनाएं सामाजिक (social ethics) तानेबाने को चुनौती दे रही हैं। किन कारणों से सुमित ने राधिका को जहर दिया, इसका कारण पता नहीं लग पाया। पुलिस होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे (cctv camera) की फुटेज जांचेगी। कमरे में भी कैमरा (room camera) होने की स्थिति में उसकी जांच होगी। इसके अलावा मोबाइल फोन की कॉल डिटेल भी खंगाली जाएगी।

read more: कांस्टेबल शारीरिक दक्षता परीक्षा में पकड़े चार ‘फर्जी’ अभ्यर्थी

Updated On:
25 Aug 2019, 10:57:08 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।