scriptरफीक पकड़ में आया, एमपी पुलिस ने की कार्रवाई, अजमेर लाने के लिए टीम रवाना | murder in hotel: of ajmer rafik caught by police in mp | Patrika News

रफीक पकड़ में आया, एमपी पुलिस ने की कार्रवाई, अजमेर लाने के लिए टीम रवाना

locationअजमेरPublished: Jul 18, 2019 12:49:07 pm

Submitted by:

Amit

परिवार से मिलने गया था
शाइस्ता गुल के साथ आया था अजमेर
होटल गुलाब के कमरे में मिली थी शाइस्ता की लाश

murder in hotel: of ajmer rafik caught by police in mp

रफीक पकड़ में आया, एमपी पुलिस ने की कार्रवाई, अजमेर लाने के लिए टीम रवाना

अजमेर.

गंज स्थित होटल गुलाब पैलेस के कमरे में प्रेमिका की हत्या करने वाला रफीक खान को पुलिस ने डिटेन कर लिया है। मध्यप्रदेश पुलिस ने शाजापुर से उसे पकड़ लिया है। सूचना पर अजमेर पुलिस रफीक को लेने पहुंच गई है।
उल्लेखनीय है कि गत दिनों रफीक व शाइस्ता के साथ गंज स्थित होटल गुलाब में आकर रूके थे। रफीक के होटल से जाने के बाद शाइस्ता का शव होटल के कमरे में मिला था। मामले के बाद से पुलिस सरगर्मी से रफीक की तलाश कर रही थी। बुधवार को उसकी लोकेशन मध्यप्रदेश के शाजापुर आ रही थी। जानकारी के अनुसार रफीक अपने परिवार से मिलने शाजापुर गया था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
दूसरा निकाह लगा था नागवार
शाइस्ता का कुछ दिनों पहले ही इंदौर में निकाह हुआ था। उसका किसी और का होना रफीक का इतना नागवार गुजरा की उसे मौत की नींद सुला दिया। छह साल पहले शादी टूटने के बाद दो माह पहले शाइस्ता दूसरा निकाह कर ससुराल पहुंची, लेकिन यहां भी रफीक ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया। आखिर शाइस्ता उसके बुलावे पर लौट आई, जहां से दोनों 10 जुलाई को फरार हो गए।
किराएदार था रफीक
मृतका शाइस्ता गुल के बड़े भाई शादाब बेग के अनुसार रफीक उनके मकान के पास रहता है। करीब 13 साल पहले वह उनके मकान में किराएदार था। वर्ष 2013 में शाइस्ता का निकाह उज्जैन में हुआ। इसके बाद आरोपी ने उसे फोन कर परेशान करना शुरू कर दिया। उसके पुराने फोटो दिखाकर ब्लैकमेल करने लगा। नतीजा यह रहा कि दो माह बाद ही शाइस्ता पीहर लौट आई। उसकी हरकतों के चलते ही शाइस्ता का रिश्ता टूट गया। मामले में उन्होंने मध्यप्रदेश शाजापुर कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज कराया, जिसमें वह 3 माह जेल में भी रहा। शादाब ने आरोप लगया कि रफीक और उसकी पत्नी शाइस्ता को पुराने फोटो, वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल कर रहे थे। उन्होंने शाइस्ता को दी ज्वैलरी भी हड़प ली। मामले में अनुसंधान अधिकारी प्रीति रत्नू ने परिजन के बयान दर्ज किए।
आपराधिक प्रवृति का है रफीक
पुलिस पड़ताल में सामने आया कि रफीक आपराधिक प्रवृति का है। उसके खिलाफ तिरूपति बालाजी में बैंक लूट, आगरा में एटीएम लूट, राहजनी, देवास में लूट जैसे कई मामले दर्ज हैं। शाइस्ता के परिजनों का आरोप है कि वह शाइस्ता को लगातार ब्लैकमेल कर रहा था। वह शाइस्ता के दूसरे पति को भी इन्दौर कॉल कर परेशान करता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो