script

61.82 लाख रुपए पर टिकी निगाहें, इनकम टेक्स विभाग खंगाल रहा खाते

locationअजमेरPublished: Jan 06, 2019 04:41:51 pm

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

Fraudulent was going on in the debt relief scheme of Sidhi, Fall down

Fraudulent was going on in the debt relief scheme of Sidhi, Fall down

अजमेर. आतंक निरोधी दस्ता (एटीएस) अजमेर चौकी की ओर से गत शुक्रवार को अजमेर रेलवे स्टेशन पर 61.82 लाख रुपए सहित पकड़े गए युवक से अब आयकर विभाग पूछताछ करेगा। यह रकम किसी कारोबार में लेन-देन की है या हवाला के जरिए इधर-उधर की जा रही थी, इसका पता लगाया जाएगा। मामले में आयकर विभाग की इंटेलीजेंस विंग पूछताछ करेगी।
यदि रकम को लेकर आरोपी संतुष्टिपूर्ण दस्तावेज व स्रोत बता देता है तो उसे रकम सौंप दी जाएगी। फिलहाल पुलिस ने रकम को दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 102 के तहत जब्त कर लिया है। आरोपी को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया था जिसे मजिस्ट्रेट ने फिलहाल जमानत पर रिहा कर दिया है।
हवाला की रकम होने का अंदेशा
प्रारम्भिक पड़ताल में सामने आया है कि युवक भीलवाड़ा के व्यवसायी की रकम को कहीं देने जा रहा था। एटीएस ने आरोपित को सिविल लाइन थाना पुलिस को सौंप दिया था
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एटीएस अजमेर) नरेन्द्र सिंह चौधरी ने बताया कि संदिग्ध युवक की सूचना मिलने पर एटीएस टीम ने कार्रवाई अंजाम देते हुए रेलवे स्टेशन के सामने जायल (नागौर) गोरऊ हाल जयपुर निवासी राकेश पुत्र रामकरण जोशी को पकड़ा। तलाशी में बैग से 2 हजार, 5 सौ और सौ-सौ रुपए के बंडल निकले, जो कुल 61 लाख 82 हजार रुपए की रकम है।
पहले भी 4 करोड़ पकड़े

पूर्व में भी जयपुर एटीएस ने भीलवाड़ा में चार करोड़ की रकम जब्त की थी। प्रकरण में एटीएस ने आयकर विभाग को सूचित कर दिया है। आयकर विभाग बरामद रकम के संबंध में पड़ताल में जुटा है।
भीलवाड़ा के व्यवसायी का कारिन्दा

एटीएस की प्रारम्भिक पड़ताल में सामने आया कि राकेश जोशी जयपुर में रहता है। उसने भीलवाड़ा के हवाला कारोबारी व वार्ड 30 के पार्षद फजले रऊफ उर्फ लुत्फी के लिए काम करना कबूला। वह अजमेर के कई व्यापारियों से रकम जुटाकर जयपुर ले जा रहा था।
मामला इंटेलीजेंस विंग को सौंप दिया है। रकम का स्त्रोत का पता लगाया जाएगा। आयकर विभाग गत दो माह में पांच बड़ी कार्रवाईयों में करीब तीन करोड़ रुपए जब्त कर चुका है।
अंबालाल नायक, अपर आयुक्त इंटेलीजेंस विंग

ट्रेंडिंग वीडियो