scriptटैक्स बोर्ड की जमीन पर करते मिले शर्मनाक करतूत, कुछ यूं चढ़े पुलिस के हत्थे | Gamblers arrest by police, illegal gambling on Tax Board land | Patrika News

टैक्स बोर्ड की जमीन पर करते मिले शर्मनाक करतूत, कुछ यूं चढ़े पुलिस के हत्थे

locationअजमेरPublished: Nov 27, 2018 07:38:16 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

illegal gambling in ajmer

illegal gambling in ajmer

अजमेर.

शहर में सटोरिए और जुआरी इस हद तक बेखौफ हो गए हैं कि सरकारी दफ्तर की जमीन पर अनधिकृत कमरे बनाकर जुए की फड़ संचालित कर रहे हैं। पुलिस ने दबिश देकर कर बोर्ड की भूमि पर संचालित जुए की फड़ से आठ जुआरियों को गिरफ्तार किया।
जुए की फड़ जिस जगह संचालित की जा रही थी वहां से चंद कदमों के फासले पर रेवेन्यू बोर्ड, अजमेर विकास प्राधिकरण की पुलिस चौकी के अलावा संभाग के आलाधिकारियों के आवास व दफ्तर हैं।
कमरे में ताशपत्ती से जुआ

पुलिस उप अधीक्षक(उत्तर) जिनेन्द्रकुमार जैन मय जाब्ता रेवेन्यू बोर्ड व कर बोर्ड दफ्तर के बीच गली में कर बोर्ड की जमीन पर बने अनधिकृत कमरे में दबिश दी। कमरे में ताशपत्ती से जुआ खेला जा रहा था। सूचना पर सिविल लाइन्स थाने की टीम भी पहुंच गई। पुलिस ने जुआ खेलते ललित सोलंकी, नई बस्ती निवासी उस्मान, इंदिरा कॉलोनी निवासी सुधीर, दाता नगर निवासी जीतू उर्फ जितेन्द्र, लोहाखान निवासी अजय पंवार, पलटन बाजार निवासी अनिल, अंकित व राकेश को धर-दबोचा। पुलिस ने उनसे 17 हजार 975 रुपए बरामद कर जुआ एक्ट में कार्रवाई की।
कर बोर्ड की जमीन

जुआरियों ने कर बोर्ड की जमीन पर अनधिकृत रूप से बनी दुकानों के पीछे बड़े हिस्सा में लोहे की चद्दर की दीवार बनाकर कमरा बनाया लिया। इसका दरवाजा भी गली में निकाला गया। कमरे के दरवाजे पर पर्दा लगाकर दिनभर दांव लगाए जाते थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यहां दिनभर पुलिसकर्मियों के मंडराने के बाद भी सटोरिए इत्मीनान से अपनी कारगुजारी अंजाम देते हैं।
आला अधिकारी की थी सूचना

दबिश की कार्रवाई भी प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस कप्तान के आदेश पर अंजाम दी गई। इससे पूर्व 2017 में दीपावली पर्व पर यहां हुई छापे की कार्रवाई में बड़ी संख्या में सटोरियों को पकड़ा गया था लेकिन कुछ समय की चुप्पी के बाद फड़ फिर से आबाद हो गई।
इनका कहना है…
जुए की फड़ पर मेरे निर्देशन में दबिश दी गई। जुआ खेलते 8 जनों को पकड़ा गया है।
-जिनेन्द्र कुमार जैन, वृत्ताधिकारी (उत्तर)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो