scriptFire : ज्वैलर्स की दुकान धधकी, लाखों की ज्वैलरी और सामान स्वाह | Fire in Jewelers Shop in ajmer | Patrika News

Fire : ज्वैलर्स की दुकान धधकी, लाखों की ज्वैलरी और सामान स्वाह

locationअजमेरPublished: Jul 22, 2019 12:52:03 pm

Submitted by:

Preeti

Fire : नया बाजार चौपड़ में रविवार रात अग्निकांड में ज्वैलर्स की दुकान (Jewelers Shop)धधक उठी।

Fire : ज्वैलर्स की दुकान धधकी, लाखों की ज्वैलरी और सामान स्वाह

Fire : ज्वैलर्स की दुकान धधकी, लाखों की ज्वैलरी और सामान स्वाह


अजमेर. नया बाजार चौपड़ में रविवार रात अग्निकांड में ज्वैलर्स की दुकान (Jewelers Shop)धधक उठी। आग पर काबू पाने के लिए नगर निगम की दमकल को काफी मशक्कत करनी पड़ी। आग में लाखों रुपए की ज्वैलरी, फर्नीचर और अन्य सामान जलकर खाक हो गया। प्रारंभिक तौर पर आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट (short circuit )बताई गई है।
यह भी पढ़ें

ब्यावर का सुपर मार्केट धधका,लाखों के सामान जले,दमकल ने आग पर पाया काबू

नया बाजार चौपड़ स्थित लक्ष्मणदास की बिल्डिंग में मुरारी बंसल की ज्वैलर्स की दुकान है। रात करीब 8 बजे अचानक बंद दुकान धधक उठी। आग की लपटों ने समूची दुकान को अपनी आगोश में ले लिया। आसपास के दुकानदारों और क्षेत्रवासी तत्काल बचाव मे जुटे, लेकिन आग की तेज लपटों के चलते प्रयास सफल नहीं हुए। सूचना मिलने पर तत्काल नगर निगम की दो दमकलें मौके पर पहुंची। अग्निमशन कार्मिकों ने तेज रफ्तार से पानी और फोम फेंककर आग बुझाई।
तप उठी इमारतें-दुकानें
अग्निकांड से नया बाजार चौपड़ की आसपास की इमारतें और दुकानें भट्टी की तरह तप उठी। दुकानदारों और क्षेत्रवासी इससे सहमे दिखे। आग बुझने के बाद भी दुकान से धुआं उठता रहा। भीषण आग के चलते तपन और गर्माहट भी हो गई। पुलिसकर्मी लोगों को दुकान के आसपास से दूर रहने की हिदायत देते रहे। समूचे नया बाजार-पुरानी मंडी, घी मंडी इलाके में आग लगने की घटना पर लोग तरह-तरह के कयास लगाते रहे।
यह भी पढ़ें

गैस टैंकर में आग लगते ही मची अफरातफरी, ट्रैक्टर व पिकअप से टकरा कर खाई में पलटा



मौके पर पहुंचे दुकान मालिक

दुकान मालिक मुरारी बंसल और उनके रिश्तेदार तत्काल मौके पर पहुंच गए। बंसल का होलीदड़ा-खटोला पोल में पैतृक निवास भी है। फिलहाल नुकसान का आकलन नहीं किया गया है। लेकिन सोने-चांदी के आभूषण, फर्नीचर और अन्य सामान खाक होने से लाखों के नुकसान की बात सामने आई है। क्षेत्रीय पार्षद के के त्रिपाठी भी मौके पर पहुंच गए।
लगी थी ऑयल फैक्ट्री में आग
गत 1 जून को ब्यावर रोड अनाज मंडी में तेल गोदाम धधक उठा था। इससे लाखों रुपए के तेल के पीपे जलकर खाक हो गए। इसमें 40 से ज्यादा दमकलों को कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाने में कामयाबी मिल पाई थी। अनाज मंडी में तेल गोदाम होने को लेकर कई सवाल भी उठे थे। मालूम हो कि ऐसी मंडी में कोई ज्वलनशील पदार्थ नहीं रखे जाते हैं। इससे पहले एक निजी कार कंपनी के टायर प्लांट में भी आग लग गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो