scriptठगों के जाल में फंसे गुरूजी, तुरन्त कर दिया बैंक एकाउन्ट खाली | Fake caller withdrawn money from retired Teacher account | Patrika News

ठगों के जाल में फंसे गुरूजी, तुरन्त कर दिया बैंक एकाउन्ट खाली

locationअजमेरPublished: Feb 16, 2019 04:29:38 pm

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

fake caller

fake caller

अजमेर.

आए दिन होने वाली ऑन लाइन ठगी से भी लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं। ठग ने अबकी बार सेवानिवृत्त शिक्षक को ठगी का शिकार बनाया। ठग ने सेवानिवृत्त शिक्षक से एटीएम से संबंधित सभी गुप्त जानकारियां लेकर 2 लाख रुपए की चपत लगा दी। अब पीडि़त की शिकायत पर क्लॉक टावर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया है।
थानाप्रभारी सूर्यभान सिंह ने बताया कि तोपदड़ा निवासी रिटायर्ड शिक्षक सतीशचन्द ने शिकायत दी कि उसे बीती 9 फरवरी को कॉल आया। कॉलर ने बैंक से बोलने की बात कहते हुए एटीएम के संबंध में जानकारियां मांगी। सतीशचन्द ने बताया कि उसने कुछ समय पहले ही पीएनबी के एटीएम के लिए आवेदन किया था।
समझ बैठा बैंक का कॉल

ऐसे में बैंक मैनेजर बनकर ठगी के आए कॉल को उसने बैंक से ही समझा। कॉलर ने एटीएम कार्ड के आगे-पीछे के नम्बर और पिन नम्बर पूछने के बाद कॉल कर ओटीपी नम्बर भी जान लिए, लेकिन कुछ देर बाद आए मैसेज में उसके खाते से 2 लाख रुपए की रकम ट्रांसफर कर दी गई। पुलिस ने मामले में पीएनबी से 2 लाख की रकम ट्रांसफर के संबंध में दस्तावेजी जानकारी मांगी है।
वेरिफिकेशन के नाम पर ठगी

सतीश चन्द ने बताया कि कॉलर स्वयं को बैंक मैनेजर बताते हुए एटीएम से संबंधित वेरिफिकेशन की बात कहते हुए जानकारी लेता गया। वह एटीएम से संबंधित सभी जानकारी देता रहा। खाते से 2 लाख रुपए ट्रांसफर का मैसेज आया तो उसको ठगी की बात समझ आई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो