crime: यूं ऑनलाइन निकाल रहे अजमेराइट्स के खातों से पैसा

By: raktim tiwari

Published On:
Aug, 14 2019 07:44 AM IST

  • उनके झांसे में आकर प्रिया ने बच्चों (childrens)के गुल्लक और घर में पड़े तीन हजार रुपए चादर में डाल दिए।

अजमेर

शहर में ठगी (online loot )का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा। दो अलग-अलग मामलों में खातों से 1.34 लाख रुपए निकल गए। उधर तीन महिला ठग तोपदड़ा इलाके में एक महिला से तीन हजार रुपए नकद लेकर चंपत हो गई।

आजाद नगर खानपुनार निवासी मोहम्मद हुसैन (70) पुत्र शफी मोहम्मद ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका स्थानीय बैंक में खाता है। शातिराना अंदाज में ठगों ने उसे एटीएम (ATM) बंद होने का हवाला दिया। ठगों ने बातों ही बातों में उससे ओटीपी नंबर पूछ लिए। उसके खाते (bank account)से 40 हजार रुपए निकल गए। इसके अलावा पत्नी के खाते से भी चालीस हजार (rupees) निकाले गए हैं। इसी तरह न्यू चंद्र नगर रामगंज निवासी राकेश कुलश्रेष्ठ (61) पुत्र किशन स्वरूप के खाते से 54 हजार रुपए निकल गए। कुलश्रेष्ठ ने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है।

read more: Big issue: एक ही सवाल.. कुलपति या कुलसचिव फहराएंगे तिरंगा

महिला से ठगे तीन हजार रुपए

तोपदड़ा इलाके में तीन महिलाएं एक महिला (women) को झांसा देकर तीन हजार रुपए लेकर चंपत हो गई। जानकारी के अनुसार तोपदड़ा निवासी प्रिया अपने घर (residence) में थी। इस दौरान तीन महिलाएं (womens) एक चादर लेकर उसके घर पहुंची। तीनों ने उसे पति और बच्चों के साथ अनहोनी होने का हवाला देकर चादर में कुछ पैसे चढ़ाने की बात कही। प्रिया ने उनके कहने पर पहले 10-20 रुपए डाल दिए। तीनों महिलाओं ने उसे घर में संपन्नता (prosperity) बढऩे का लालच देकर और पैसे डालने को कहा। उनके झांसे में आकर प्रिया ने बच्चों (childrens)के गुल्लक और घर में पड़े तीन हजार रुपए चादर में डाल दिए। तीन ठग महिलाओं ने उसे पैसे जल्द लौटाने और दस मिनट तक किसी को इसके बारे में नहीं बताने की हिदायत दी। इस दौरान मौका देखकर तीनों ठग महिलाएं (culprits) नौ-दो ग्यारह हो गई। पीडि़त महिला ने थाने में कोई शिकायत नहीं दी है।

read more: 200 करोड़ फूंकने के बाद भी यार्ड में तब्दील सेटेलाइट स्टेशन

फैक्ट फाइल..ठगी की पिछली वारदात (incidents)
-22 जून को निजी कम्पनी के कारिंदों ने एक युवक को टूर एन्ड ट्रेवल कम्पनी चलाने का ऑफर देकर देकर 1 लाख 5 हजार रुपए की ठगी की थी।
-29 जून को कायस्थ मोहल्ला निवासी दिलीप कुमार के यूको बैंक खाते से शातिरों ने 1 लाख 40 हजार रुपए निकाल लिए थे।
8 अगस्त को एआरजी टाउनशिप में रहने वाले संजय गर्ग के एचडीएफसी बैंक खाते से 28 हजार 836 रुपए निकल गए थे।

Published On:
Aug, 14 2019 07:44 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।