scriptCBSE: खुद चेक कर सकेंगे अपनी कॉपी, ऑनलाइन फार्म 24 से | CBSE: Students check copy self, online process from 24th may | Patrika News

CBSE: खुद चेक कर सकेंगे अपनी कॉपी, ऑनलाइन फार्म 24 से

locationअजमेरPublished: May 12, 2019 05:49:54 am

Submitted by:

raktim tiwari

अंकों की गणना के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थी की जंची की उत्तर कॉपी की प्रति ले सकेंगे।

cbse copies application

cbse copies application

अजमेर. सीबीएसई के दसवीं के विद्यार्थी अंक गणना के लिए ऑनलाइन आवेदन कर चुकेहैं। इसके बाद उन्हें जंची हुई कॉपी की प्रति लेने और पुनर्मूल्यांकन का अवसर मिलेगा।

सीबीएसई प्रतिवर्ष दसवीं के विद्यार्थियों को भी अंकों की गणना, पुनर्मूल्यांकन और जंची हुई उत्तर कॉपी की प्रति लेने की सुविधा देता है। अंकों की गणना के लिए दसवीं के विद्यार्थियों ने 500 रुपए प्रति विषय फीस देकर 13 मई तक ऑनलाइन आवेदन किया था।
अब अंकों की गणना के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थी की जंची की उत्तर कॉपी की प्रति ले सकेंगे। इसके लिए उन्हें प्रति विषय 500 रुपए फीस देनी होगी। यह आवेदन 24 से 25 मई तक तक किए जा सकेंगे। इसी तरह अंक गणना और जंची हुई कॉपी की प्रति के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थी पुनर्मूल्यांकन करा सकेंगे। आवेदन 28 और 29 मई को किए जा सकेगे। इसके लिए प्रति प्रश्न सौ रुपए शुल्क देना होगा।
खुद चेक करें कॉपी

जंची हुई उत्तर पुस्तिका लेकर स्टूडेंट्स खुद कॉपी चेक कर सकेंगे। कहीं टोटल में गड़बड़ी या कोई सवाल जंचने से छूटने पर तत्काल आवेदन भी दे सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो