scriptभाई-बहन ने किया ये शर्मनाक काम, कुछ यूं तोड़ा लोगों का भरोसा | Brother ans sister involve in theft case, police start inquiry | Patrika News

भाई-बहन ने किया ये शर्मनाक काम, कुछ यूं तोड़ा लोगों का भरोसा

locationअजमेरPublished: Nov 15, 2018 07:22:14 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

police solve theft case

police solve theft case

अजमेर.

सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापिका के घर से बारह लाख रुपए के जेवरात चुराने के मामले का रामगंज थाना पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। चोरी मकान में किराए पर रहने वाले मध्यप्रदेश के भाई-बहन ने की थी। पुलिस ने आरोपितों से चुराए गए कुछ गहने बरामद किए है। पुलिस ने युवती को अदालत में पेश किया, अदालत ने उसको न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।
थानाप्रभारी अरविंद विश्नोई ने बताया कि रामगंज पुलिस चौकी के निकट तेली वाली गली निवासी सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापिका विजय लक्ष्मी शर्मा ने बीती 9 नवम्बर को चोरी की शिकायत दी थी। शिकायत में विजयलक्ष्मी शर्मा ने बताया कि चोर मकान व अलमारी का ताला तोड़े बगैर 12 लाख रुपए की ज्वैलरी चोरी कर ले गया। दीपावली पर गहने पहनने के लिए अलमारी खोली तो ज्वैलरी चोरी का पता चला। वारदात के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पदेन सीओ साउथ गजेन्द्रसिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने चोरी की वारदात की गहनता से पड़ताल की।
ये आए संदेह के दायरे में

पड़ताल में पीडि़ता के मकान में किराए पर रहने वाले मध्य प्रदेश टीकमगढ़ निवासी योगेश मिश्रा उर्फ योगी व उसकी बहन तनु उर्फ तनुजा पुत्री कैलाशनारायण मिश्रा संदेह के दायरे में आ गए। पुलिस ने दोनों भाई बहन से पड़ताल की तो उन्होंने चोरी की वारदात अंजाम देना स्वीकर किया। पुलिस ने तनुजा की निशानदेही पर चोरी गए माल के कुछ आभूषण बरामद कर लिए।
कोर्ट में किया पेश

पुलिस ने आभूषण बरामदगी के बाद तनुजा को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसको जेल भेजने के आदेश दिए। योगेश को पुलिस गुरुवार सुबह अदालत में पेश करेगी। विश्नोई ने बताया कि खुलासे में भगवानगंज चौकीप्रभारी मुकेश कुमार यादव, रामगंज चौकीप्रभारी विजय कुमार, सिपाही योगेश कुमार, सुरेन्द्र सिंह, गिरधारीलाल, प्रेमप्रकाश, निरंजन सिंह ने शामिल थे।
टिफिन सेंटर चलाती थी तनु
विजय लक्ष्मी शर्मा के मकान में किराए पर रहने वाले तनुजा टिफिन सेंटर चलाती है जबकि उसके पिता बिस्किट फैक्ट्री में श्रमिक है। तनुजा का विजय लक्ष्मी शर्मा के यहां अक्सर आना-जाना था। उसे विजय लक्ष्मी शर्मा की ज्वैलरी व अलमारी की चाबी रखने वाले स्थान का पता था। घर की आर्थिक तंगी के चलते उसने दीपावली की रात को छोटे भाई योगेश के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो