पुष्कर में विदेशी पर्यटक के साथ दिल दहलाने वाली घटना से हडक़ंप, ऐसी संदिग्ध हालत में देख पुलिस भी रह गई दंग

By: Dinesh Saini

Published On:
Jul, 16 2019 01:48 PM IST

  • Bloody Attack on Foreign Tourist : तीर्थ नगरी पुष्कर में स्थित एक होटल में मंगलवार की सुबह एक विदेशी पर्यटक ( Foreign Tourist ) लहूलुहान हालत में मिलने से सनसनी फैल गई...

अजमेर/पुष्कर। तीर्थ नगरी पुष्कर में एक विदेशी पर्यटक के साथ अजीबोगरीब घटना होना सामने आया है। पुष्कर सरोवर ( pushkar sarovar ) के जयपुर घाट किनारे पर स्थित एक होटल में मंगलवार की सुबह एक विदेशी पर्यटक ( foreign tourist ) लहूलुहान हालत में मिलने से सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार रोबिन ब्रूनो मार्शल नामक विदेशी पर्यटक लहूलुहान हालत में होटल के कमरे में मिला।

होटल मालिक का कहना है कि पर्यटक लहूलुहान हालत में कमरा नंबर 119 के बाहर गार्डन में था, उसे इस हालत में देखकर तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी हेमेंद्र शर्मा टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घायल पर्यटक को इलाज के लिए पुष्कर चिकित्सालय ले जाया गया। हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने पर्यटक को अजमेर के लिए रेफर कर दिया। इसके अलावा एक और जानकारी सामने आई है जिसके अनुसार पर्यटक सवेरे नग्न होकर कमरे के बाहर गार्डन में घूम रहा था। माना जा रहा है कि वह नशे का सेवन करता था और विदेशी पर्यटक ने संदिग्ध परिस्थितियों में खुद के चाकू मार लिया।

 

कमरे में मिले जले हुए कपड़े
मौके पर एफएसएल टीम जांच कर रही है। पर्यटक के कमरे में खून बिखरा पड़ा मिला है साथ ही जले हुए कपड़े भी मिले हैं। इसके अलावा लैपटॉप मोबाइल व अन्य सामान बिखरा पड़ा मिला है।

 

पर्यटक ने लगाया ऐसा आरोप
वहीं दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि पर्यटक ने आरोप लगाया है कि बीती रात दो युवक उसके कमरे में घुस आए तथा उन्होंने लूटपाट करने की कोशिश की और हमला कर दिया।

 

पुलिस जुटी जांच में
पुलिस जांच में जुट गई है। घटना की वास्तविकता का पता जांच के बाद ही चल पाएगा। फिलहाल पर्यटक मार्शल का अजमेर के राजकीय चिकित्सालय में इलाज चल रहा है तथा उसकी हालत खतरे से बार बताई जा रही है। होटल मालिक का कहना है कि पर्यटक 21 जून को आकर होटल के कमरा नंबर 119 में ठहरा था।

Published On:
Jul, 16 2019 01:48 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।