scriptभिखारी नहीं हैं भाई साहब, नौकरी नहीं होने से करना पड़ा ये काम | Aspirants begging from peoples, wait for govt recruitment | Patrika News

भिखारी नहीं हैं भाई साहब, नौकरी नहीं होने से करना पड़ा ये काम

locationअजमेरPublished: Jan 20, 2019 05:43:21 pm

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

aspirants begging in ajmer

aspirants begging in ajmer

अजमेर.

स्कूल व्याख्याता भर्ती-2015 के अभ्यर्थियों को नौकरी सहित री:शफल परिणाम और प्रतीक्षा सूची का इंतजार है। अभ्यर्थियों ने रविवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग के समक्ष आने-जाने वाले लोगों से भीख मांगी। अभ्यर्थियों ने आयोग से री:शफल परिणाम और प्रतीक्षा सूची नहीं होने तक धरना जारी रखने का फैसला किया है।
हार्दिक रावल, मुकेश धानिया औरअन्य अभ्यर्थियों ने बताया कि स्कूल व्याख्याता भर्ती-2015 का संशोधित परिणाम बीते साल जुलाई-अगस्त में जारी किया गया था। विस्तृत आवेदन जमा नहीं कराने और विभिन्न विषयों में रिक्त पदों की सूचना आयोग ने जारी की थी। पदस्थापना के बावजूद कई अभ्यर्थियों ने नौकरी ज्वाइन नहीं की है। आयोग ने री:शफल और प्रतीक्षा सूची जारी नहीं की है।
मांगी लोगों से भीख

अभ्यर्थियों का आयोग के निकट धरना जारी है। रविवार को अभ्यर्थियों ने विरोध का नया तरीका अपनाया उन्होंने टेम्पो और वाहन चालकों, राहगीरों को रोककर भीख मांगी। अभ्यर्थियों की पीड़ा सुनकर कई लोगों ने उन्हें पैसे भी दिए। इस दौरान महेश सैनी, कमल कुमार, भूपेंद्र सिंह और अन्य मौजूद थे। अभ्यर्थियों ने सोमवार को मंत्रियों और विधायकों से मुलाकात का फैसला भी किया है।
आयोग के समक्ष नहीं दे सकते धरना

परीक्षाओं और साक्षात्कार के चलते आयोग के आसपास के दायरे में निषेधाज्ञा लगी हुई है। इसके चलते किसी संगठन, संस्था अथवा अभ्यर्थियों को धरना-प्रदर्शन की अनुमति नहीं है। ऐसे में अभ्यर्थियों को आयोग की सीमा से दूर रहकर धरने पर बैठना पड़ा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो