Ajmer smart city : यहां नेताओं के लिए बनती है अलग से सडक़ें

By: Himansu Dhawal

Updated On:
25 Aug 2019, 12:11:20 PM IST

  • शहर की सडक़ें हो रही बदहाल

हिमांशु धवल

अजमेर. शहर में गत दिनों हुई बारिश के कारण सडक़ों के हाल-बेहाल (Road rage) हो गए है, लेकिन नेताओं के घरो के बाहर बनी स्मार्ट सडक़ों (Smart roads) का बाल भी बांका नहीं हुआ। इससे यह बात सिद्ध होती है कि नेताओं के घरों के बाहर बनीं सडक़ों को अच्छी तरह और अच्छी सामग्री से बनाया जाता है। इसके कारण यह जल्दी से नहीं टूटती है, जबकि शहर (city) की अन्य सडक़ों में ठेकेदार और अधिकारियों की लापरवाही के कारण सडक़ें एक बारिश भी नहीं झेल पाती है और जगह-जगह से टूट जाती है। राजस्थान पत्रिका की टीम (Rajasthan patrika team) ने नगर के प्रमुख जनप्रतिनिधियों के घरों के बाहर रोड के जाने हालात।

इन सडक़ों का नहीं हुआ बाल भी बांका

अजमेर शहर के प्रथम नागरिक महापौर धर्मेन्द्र गहलोत का निवास स्थान प्रगति नगर कोटड़ा में है। इनके घर के बाहर और गली में जाने वाली रोड शानदार बनी हुई है। फॉयसागर रोड (Foysagar road) स्थित संत कंवरराम कॉलोनी में अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी का निवास स्थान है। इनके घर के बाहर भी रोड शानदार है। इसी प्रकार अजमेर दक्षिण विधायक अनिता भदेल का निवास स्थान भजनगंज में है। गली और मुख्य प्रवेश मार्ग शानदार है। अशोक नगर (ashok nager)भट्टा के निकट विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत भाटी के घर के बाहर भी रोड शानदार है। बरसात पूरे अजमेर शहर में हुई है। इसके कारण अधिकांश सडक़ें क्षतिग्रस्त भी हुई है, लेकिन इन जनप्रतिनिधियों के घरों के बाहर बनी सडक़ों का कुछ नहीं बिगड़ा।

Read more : यहां सिर्फ अधिकारियों के लिए बनती है स्मार्ट सडक़ें

शहर की सडक़ों के हाल बेहाल

शहर की अधिकांश सडक़ों के बारिश के कारण हाल-बेहाल हो गए है। सडक़ों को आधा फीट से लेकर एक फीट तक के गड्ढ़े हो गए है। हालांकि गत प्रशासन (Administration) की ओर से उन गड्ढ़ों में सीमेंट-बजरी मिलाकर गिट्टी डलवाई गई, लेकिन उनपर रोड रोलर नहीं घूमाने से वह वापस उखड़ कर रोड पर फैल गई है। इससे दुर्घटना हाने की संभावना बनी रहती है।

Updated On:
25 Aug 2019, 12:11:20 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।