scriptमूंगफली खरीदने का प्रशिक्षण क्यों नहीं… | Why not training to buy peanuts ... | Patrika News

मूंगफली खरीदने का प्रशिक्षण क्यों नहीं…

locationअहमदाबादPublished: Sep 20, 2018 12:39:00 am

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

गुजरात विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे व अंतिम दिन बुधवार को तारांकित प्रश्नोत्तरी पर दूसरे ही प्रश्न के उत्तर के दौरान सत्ता पक्ष व विपक्ष के विधायकों के बीच हल्की-फुल्की नोकझोंक हुई

assembly news

मूंगफली खरीदने का प्रशिक्षण क्यों नहीं…

गांधीनगर. गुजरात विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे व अंतिम दिन बुधवार को तारांकित प्रश्नोत्तरी पर दूसरे ही प्रश्न के उत्तर के दौरान सत्ता पक्ष व विपक्ष के विधायकों के बीच हल्की-फुल्की नोकझोंक हुई। सूरत जिले में ट्रेलीज मंडप सहायता के बारे में कतारगाम के विधायक विनोद मोरडिया के प्रश्न का लंबा जवाब कृषि राज्यमंत्री जयद्रथसिंह परमार देने लगे। उनके जवाब से ऊबकर विपक्ष के उप नेता शैलेष परमार ने लाभार्थियोंं को चुकाई गई सहायता के बारे में स्पष्टीकरण मांगा। परमार ने ऑनलाइन पंजीकरण व सहायता चुकाने की प्रक्रिया जारी होना बताया। कांग्रेस के हर्षद रीबडिय़ा ने सब्जी की भी समर्थन मूल्य पर खरीदारी की मांग की। उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने खड़े होकर बोलना शुरू किया। उन्होंने कहा कि पढ़े-लिखों, आईएएस, डॉक्टरों को भी प्रशिक्षण देते हैं, किसानों को प्रशिक्षण का विरोध क्यों करते हैंं? कांग्रेस की ओर से तो चिंतन शिविर, किसान शिविर जैसे आयोजन किए जाते हैं और वह भी फाइव स्टार होटलों में। इस पर विपक्ष के नेता परेश धानाणी ने खड़े होकर कहा कि प्रशिक्षण शिविर का समर्थन करतेे हैं लेकिन मूंगफली खरीदने का प्रशिक्षण क्यों नहीं दिया जाता। विधानसभा अध्यक्ष राजेेंद्र त्रिवेदी ने प्रश्न समाप्त करते हुए अगलेे प्रश्न के लिए कहा।
जवाब देने की जल्दी है क्या…
जब घोघा-दहेज रो-रो फेरी सुविधा के कामों के बारे में सिद्धपुर के विधायक चंदनजी ठाकोर के तीसरे तारांकित प्रश्न के जवाब मंत्री सौरभ पटेल दे रहे थेे, तब विपक्षी विधायकों ने कई बार उन्हेें घेरा। इस पर सीएम विजय रूपाणी को भी दो बार हस्तक्षेप करना पड़ा। एक बार तो कांग्रेस के विधायक पूरक प्र्रश्न पूछ रहेे थेे, तभी खड़े होनेे पर सौैरभ को विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने टोक दिया। उन्होंने कहा कि जवाब देने की जल्दी है क्या, प्रश्न तो पूरा सुन लें। उन्होंनेे कहा कि सुनो तो यार…। इसके बाद सौरभ पुन: बैठ गए और प्रश्न सुनने लगे। दरअसल, प्रश्न पूछने के दौरान ही सौरभ दो-तीन बार उत्तर देने के लिए खड़े हो गए थे।
डीजल के भाव बढ़े इसलिए वाहन भत्ता भी बढ़ाएं…
विधायकों के वेतन-भत्ते बढ़ाने के विधेेयक पर विपक्ष के निरंजन पटेल ने समर्थन करते हुए कहा कि डीजल के भाव बढऩे के कारण वाहन भत्ते मेें भी वृद्धि की जानी चाहिए। विपक्ष के उप नेता शैलेष परमार ने विधायकों के पद नायब सचिव वर्र्ग 1 के बजाय प्र्रधान सचिव के समान पद होने की बात कहते हुए विधेयक का समर्थन किया।
कांग्रेस के विधायक पता करें, उनकी सरकार में कितने अध्यादेश पेश हुए…
गुजरात नगरपालिका (सुधार) अध्यादेश पर चर्चा के दौरान विपक्ष के सदस्यों की आपत्ति पर उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि उन्हें भी लाइब्र्र्रेरी से पता करना पड़ग़ा कि कांंग्र्रेस सरकार के कार्यकाल मेें कितने अध्यादेश पेश किए गए। उन्होंने विपक्ष के सदस्यों को भी इस बारे में पता करनेे की सलाह भी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो