scriptएमएस विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों का हंगामा | Vadodara MSU : Demand for transfer to Granted seat | Patrika News

एमएस विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों का हंगामा

locationअहमदाबादPublished: Jul 19, 2019 10:48:59 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

ग्रांटेड सीट पर ट्रांसफर करने की मांग के साथ विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

Students' angry

Students’ angry

वडोदरा. महाराजा सयाजीराव विश्वविद्यालय (एमएसयू) में सायन्स में हायर पेमेंट सीट पर प्रथम वर्ष पास कर द्वितीय वर्ष में पहुंचे विद्यार्थियों ने ग्रांटेड सीट पर ट्रांसफर करने की मांग के साथ शुक्रवार को प्रदर्शन किया। करीब ५० से अधिक विद्यार्थियों ने कुलपति के वाहन का घेराव करते हुए नारेबाजी की।
जानकारी के अनुसार गत वर्ष सायन्स फैकल्टी में ५० विद्यार्थियों ने हायर पैमेंट सीट पर ४० हजार रुपए फीस भरकर प्रवेश लिया था। ये सभी विद्यार्थी उत्तीर्ण होकर द्वितीय वर्ष में पहुंच गए हैं।
विद्यार्थियों का आरोप है कि जिन विद्यार्थियों ने प्रथम वर्ष में हायर पैमेंट सीट पर प्रवेश लिया था, उन्हे द्वितीय वर्ष में भी हायर पैमेंट सीट पर अभ्यास करने के लिए यूनिवर्सिटी की ओर से आवश्यक किया जा रहा है। इसके विरोध में विद्यार्थी संगठनों की अगुवाई में ३०० से अधिक विद्यार्थियों ने साइंस फैकल्टी से लेकर यूनिवर्सिटी हैड ऑफिस तक रैली निकाली और वीसी से शिकायत की।
दूसरी ओर, वीसी शिकायत सुने बिना ही अपनी गाड़ी में बैठने के लिए रवाना हुए थो विद्यार्थियों ने वाहन का घेराव कर गाड़ी को रोकने का प्रयास किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो