scriptराजपीपला रॉयल्टी इंस्पेक्टर सहित दो आरोपी 60 हजार की घूस लेते गिरफ्तार | Patrika News
अहमदाबाद

राजपीपला रॉयल्टी इंस्पेक्टर सहित दो आरोपी 60 हजार की घूस लेते गिरफ्तार

गुजरात भ्रष्टाचार निरोधक (एसीबी) की टीम ने नर्मदा जिले में शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए रॉयल्टी इंस्पेक्टर सहित दो को पकड़ा है।

अहमदाबादApr 26, 2024 / 10:32 pm

nagendra singh rathore

Gujarat Acb

गुजरात एसीबी मुख्यालय।

गुजरात भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने नर्मदा जिले के राजपीपला में स्थित कलक्टर कार्यालय के भूस्तर विज्ञान एवं खनिज विभाग के रॉयल्टी इंस्पेक्टर दीपक कुमार सावंरिया सहित दो लोगों को 60 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा है। उनके साथ बिचौलिया व होटल का मैनेजर कामियाबअली सेलिया को भी गिरफ्तार किया गया है।
एसीबी के तहत उन्हें रॉयल्टी इंस्पेक्टर के विरुद्ध शिकायत मिली है। इसमें शिकायतकर्ता ने बताया कि वह नर्मदा नदी के किनारे से राजपीपला में स्थित पोइचा गांव से उसे मिले ऑर्डर के तहत अपने ट्रकों में रेती को निकालता है और बेचता है।आरोप है कि रॉयल्टी इंस्पेक्टर ने खान खनिज विभाग नर्मदा की जियो माइन एप्लीकेशन के जरिए शिकायतकर्ता की ट्रक का नंबर खोजा और उसे वॉट्सएप कॉल कर कहा कि रॉयल्टी के बिना ही उसने ट्रक फिलहाल जाने दिया है। ट्रक को यदि खनिज विभाग के गोदाम में जब्त कर रखा होता तो ढाई से तीन लाख रुपए का दंड भरना पड़ता। दंड भरना है या फिर एक लाख रुपए देने हैं।
इस प्रकार का फोन आने पर शिकायतकर्ता ने रॉयल्टी इंस्पेक्टर से रूबरू में जाकर मुलाकात की। उस बातचीत में शिकायतकर्ता ने कहा कि अभी एक लाख रुपए नहीं हैं। फिलहाल कुछ समय में 60 हजार रुपए का इंतजाम करके देगा और बाकी के 40 हजार रुपए 15 दिन में दे देगा। रॉयल्टी इंस्पेक्टर ने समय दिया और फिर 60 हजार रुपए के लिए फोन किया। शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहता था, जिससे उसने इसकी शिकायत एसीबी में कर दी।

होटल में जाल बिछाकर की कार्रवाई

इसके आधार पर नर्मदा एसीबी थाने के पीआई डी डी वसावा एवं उनकी टीम ने शुक्रवार को जाल बिछाया। रॉयल्टी इंस्पेक्टर ने शिकायतकर्ता को नांदोद तहसील में वावडी गांव स्थित वी आर होटल में जाने को कहा और वहां पर कैश काउंटर पर मैनेजर कामियाबअली सेलिया को रिश्वत की राशि देने की बात कही। शिकायतकर्ता ने ऐसा ही किया और होटल में कामियाबअली ने रिश्वत की राशि स्वीकार कर ली। इस पर वहां तैनात एसीबी की टीम ने रॉयल्टी इंस्पेक्टर और होटल मैनेजर दोनों की को गिरफ्तार कर लिया।

Home / Ahmedabad / राजपीपला रॉयल्टी इंस्पेक्टर सहित दो आरोपी 60 हजार की घूस लेते गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो