scriptराजकोट : क्षत्रिय समाज एकजुट होकर रूपाला के खिलाफ करेगा वोट | Rajkot : Kshatriya community will unite and vote against Rupala | Patrika News
अहमदाबाद

राजकोट : क्षत्रिय समाज एकजुट होकर रूपाला के खिलाफ करेगा वोट

राजकोट लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी परषोत्तम रूपाला का टिकट रद्द नहीं किया तो गुजरात की 26 लोकसभा सीटों पर ऑपरेशन रूपाला की चेतावनी
अस्मिता महा सम्मेलन में पहुंचे क्षत्रिय, राजपूत समाज के सैकड़ोंं लोग

अहमदाबादApr 14, 2024 / 10:34 pm

Rajesh Bhatnagar

राजकोट : क्षत्रिय समाज एकजुट होकर रूपाला के खिलाफ करेगा वोट

राजकोट : क्षत्रिय समाज एकजुट होकर रूपाला के खिलाफ करेगा वोट

राजकोट. जिले के रतनपर गांव में रविवार को क्षत्रिय समाज का अस्मिता महा सम्मेलन आयोजित किया गया। महा सम्मेलन में भाग लेने के लिए क्षत्रिय व राजपूत समाज के सैकड़ों लोग पहुंचे।

राजकोट लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी परषोत्तम रूपाला की ओर से क्षत्रिय समाज के बारे में की गई टिप्पणी के विरोध में काठी दरबार, कारडिया दरबार, गरासिया दरबार, गुर्जर ठाकोर समाज के कई नेता एक मंच पर एक साथ दिखे।रूपाला का टिकट रद्द करने की मांग को लेकर आयोजित अस्मिता महा सम्मेलन में राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के क्षत्रिय नेताओं ने भी हिस्सा लिया।
क्षत्रिय समाज ने चेतावनी की कि अगर रूपाला का टिकट रद्द नहीं किया गया तो क्षत्रिय समाज एकजुट होकर उनके खिलाफ वोट करेगा। क्षत्रिय समाज के नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर भाजपा ने रूपाला का टिकट वापस नहीं लिया तो क्षत्रिय समाज गुजरात की सभी 26 सीटों पर ऑपरेशन रूपाला चलाएगा।सुरेंद्रनगर और भावनगर लोकसभा सीटों पर क्षत्रिय मतदाता एकजुट होकर दूसरी पार्टी को वोट देंगे। क्षत्रिय समाज के नेताओं ने साफ कहा कि रूपाला के बयान से क्षत्रिय समाज का अपमान हुआ है। ऐसे में इस विवाद का एक ही हल है कि रूपाला का टिकट भाजपा वापस ले ले।
क्षत्रिय समाज केे नेताओं ने कहा कि जमाना बदल गया है, खून वही है। क्षत्रिय महिला मोर्चा की वक्ता तृप्तिबा ने कहा कि महिलाओं के अपमान पर पुरुष समाज चुप नहीं बैठा है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा में अंदरूनी कलह हो तो भाजपा रातों-रात मंत्रिमंडल और उम्मीदवार बदल देती है, लेकिन अगर पार्टी का कोई नेता क्षत्रिय महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी करता है तो उम्मीदवार क्यों नहीं बदला जाता? तृप्तिबा ने कहा कि यह एक लंबी लड़ाई है, इसलिए संघर्ष करने का साहस बनाए रखें।
महिपाल सिंह भी मकराना पहुंचे

इस सम्मेलन में करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल मकराना भी पहुंचे। मकराना ने कहा कि ये तो नजारा है, पिक्चर अभी बाकी है। गौरतलब है कि रूपाला ने एक कार्यक्रम में क्षत्रिय समाज के खिलाफ टिप्पणी की थी, क्षत्रिय समाज इसका विरोध कर रहा है। रूपाला माफी मांग चुके हैं, लेकिन क्षत्रिय समाज का कहना है कि रूपाला का टिकट रद्द करने से कम कुछ भी मंजूर नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो