scriptअहमदाबाद समेत राज्य के विविध भागों में आंधी के साथ बारिश | Rain in Ahmedabad | Patrika News

अहमदाबाद समेत राज्य के विविध भागों में आंधी के साथ बारिश

locationअहमदाबादPublished: Jun 13, 2019 10:34:12 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

मानसून से पहले ही बरसे बदरा…-वायु चक्रवात का प्रभाव

Rain in Ahmedabad

अहमदाबाद समेत राज्य के विविध भागों में आंधी के साथ बारिश

अहमदाबाद. राज्य में वायु चक्रवात के प्रभाव से मानसून से पूर्व ही अहमदाबाद समेत राज्य के विविध भागों में गुरुवार को आंधी के साथ बारिश हुई। सुबह चार बजे तक राज्य की की बारह तहसीलों में २५ मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई। इसके अलावा एक दर्जन से भी अधिक तहसीलों में बारह मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई है।
अहमदाबाद शहर व आसपास सुबह से ही बादलों की आवाजाही रही। कभी-कभी बूंदाबांदी तो कभी तेज हवाओं का दौर दिन भर चला। इसके बाद शाम को करीब पांच बजे तेज आंधी के बीच बारिश शुरू हो गई। शहर के घाटलोडिया, नारणपुरा, नवरंगपुरा, आंबावाडी, जिवराज पार्क , पालडी, जुहापुरा व शहर के पूर्व भाग में भी बूंदाबांदी हुई। आंधी के कारण कई वृक्षों के धराशायी होने की खबर है। तेज हवा से वाहन चालकों को भी परेशानी हुई। मौसम विभाग के अनुसार आगामी तीन दिनों तक शहर में हल्की बारिश होने के आसार हैं।
राज्य के स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर के अनुसार गुरुवार सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक २८ तहसीलों में बारिश हुई। इनमें से जाफराबाद, खांभा, तलाजा, लाठी, महुवा, राजूला, पालीताणा, अमरेली, गढ़ा, उमराला, भावनगर, वलभीपुर समेत १२ तहसीलों में एक इंच से अधिक बारिश हुई। इसके अलावा राज्य के गरियाधार, ऊना, वरवाला, मांगरोल, गिर गढड़ा, लीलिया, साबरकुंडला, तलाला, जेसर, कल्याणपुर, बाबरा, वेरावळ, नसवाडी, नवसारी, चौर्यासी और जलालपोर समेत १६ तहसीलों में १२ मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई।
उमसभरी गर्मी से राहत
वायु चक्रवात के चलते बदले मौसम से गुरुवार को राज्य के विविध भागों में उमसभरी गर्मी से निजात मिली। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो तीन दिनों तक तापमान में दो से तीन डिग्री तक कमी आ सकती है।
आज कई जगहों पर धूल भरी आंधी तो कहीं भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार वायु के प्रभाव से वैसे तो राज्य के विविध भागों में अगले पांच दिनों तक मौसम में बदलाव रहेगा। साथ ही चेतावनी दी गई है कि शुक्रवार को उत्तर गुजरात रीजन के बनासकांठा, महेसाणा, गांधीनगर, अरवल्ली और अहमदाबाद में ३० से ४० किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से धूलभरी आंधी चल सकती है। जबकि सौराष्ट्र के रीजन के पोरबंदर, जूनागढ़, गिर सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, देवभूमि द्वारका, राजकोट, जामनगर, कच्छ एवं दीव में भारी बारिश हो सकती है। जबकि शनिवार को भी सौराष्ट्र के देवभूमि द्वारका, जामनगर, पोरबंदर, जूनागढ़, अमरेली, गिर सोमनाथ एवं कच्छ जिले में भारी बारिश के आसार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो