script४३ कर्मचारियों के फंड एवं पेंशन की ९.४१ लाख की राशि ईपीएफओ में नहीं कराई जमा | Pvt company not deposit PF Fund and pension fo 43 employee | Patrika News

४३ कर्मचारियों के फंड एवं पेंशन की ९.४१ लाख की राशि ईपीएफओ में नहीं कराई जमा

locationअहमदाबादPublished: Feb 16, 2019 11:29:51 pm

निजी कंपनी के एमडी एवं निदेशक विरुद्ध मणिनगर में प्राथमिकी दर्ज
 

Maninagar

४३ कर्मचारियों के फंड एवं पेंशन की ९.४१ लाख की राशि ईपीएफओ में नहीं कराई जमा

अहमदाबाद. निजी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों के अधिकार के फंड और पेंशन की राशि को कर्मचारियों के ईपीएफओ खाते में जमा नहीं करवाकर ९.४१ लाख रुपए की ठगी एवं विश्वासघात करने का एक और मामला मणिनगर थाने में दर्ज हुआ है।
ईपीएफओ के एन्फोर्समेंट ऑफिसर रूपागी रावल की ओर से की गई जांच में यह बात सामने आने पर अधिकारी ने निजी कंपनी के.एस.वी.मल्टीपल सिस्टम एजेंसी के एमडी समरजीत शुक्ला एवं निदेशक राकेश शुक्ला सहित जवाबदार लोगों के विरुद्ध मणिनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।
इसमें बताया है कि यह सभी ४३ कर्मचारी वटवा में स्थित डीआईसी इंडिया कंपनी में काम करते हैं। इस कंपनी में यह सभी कर्मचारियों को के.एस.वी.मल्टीपल सिस्टम एजेंसी के जरिए नौकरी पर लगाया गया है। कर्मचारियों ने उनके खाते को ऑनलाइन चेक करने के बाद ईपीएफओ कार्यालय में शिकायत की कि उनके फंड और पेंशन की राशि को जमा नहीं कराया जा रहा है।
इसकी शिकायत मिलने पर की गई जांच में सामने आया कि अप्रेल २०१४ से अगस्त २०१५ के दौरान ४३ कर्मचारियों के फंड और पेंशन की राशि के ९.४१ लाख रुपए ईपीएफओ में जमा नहीं कराए गए। इस बाबत कंपनी को नोटिस जारी की गई, लेकिन कोई जवाब नहीं दिया गया। इसके अलावा कार्यालय और घर जाकर पता करने पर भी उपस्थित नहीं मिले। जिस पर उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो