scriptअशोक जाडेजा व अन्य आरोपी 7 दिन के रिमाण्ड पर | Ponzi scam : Jadeja and other sent to 7day remand | Patrika News

अशोक जाडेजा व अन्य आरोपी 7 दिन के रिमाण्ड पर

locationअहमदाबादPublished: Dec 03, 2018 10:57:33 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-एक और पोंजी स्कीम…..
-15 दिन में पैसे डबल करने के स्कीम पर ४०० को ठगा

Ponzi scam, Ashok Jadeja, Remand

अशोक जाडेजा व अन्य आरोपी 7 दिन के रिमाण्ड पर

अहमदाबाद. नौ साल वर्ष अहमदाबाद में एक का डबल करने की स्कीम शुरू कर करोड़ों रुपए की ठगी करने के मामले में जमानत पर रिहा अशोक जाडेजा सहित चार आरोपियों को स्थानीय अदालत ने ७ दिनों के रिमाण्ड पर पुलिस को सौंपा।
जाडेजा एक वर्ष पहले ही जमानत पर छूटा था, लेकिन उसने फिर से एक ऐसी ही स्कीम चलाई जिसमें सिर्फ 15 दिनों में रुपए को दोगुना करने की लालच दी गई थी। इस स्कीम के तहत ४०० लोगों को चपत लगाने की घटना सामने आई है।
क्राइम ब्रांच ने रविवार को जाडेजा के अलावा उसके सहयोगी प्रवीण राठौड़ उर्फ पोपट, उसके भाई भरत लक्ष्मीचंद राठौड़ तथा धवल लक्ष्मीचंद राठौड़ को गिरफ्तार किया था। जांच टीम ने सभी आरोपियों को स्थानीय अदालत में पेश किया। दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने आरोपियों को 7 दिनों के रिमाण्ड पर सौंपा।
मनीष राठौड़ नामक व्यक्ति ने इस संबंध में क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई। इसमें कहा गया कि जाडेजा, उसके साथी प्रवीणौड़ व अन्य ने महज १५ दिन में रुपये डेढ़ से दो गुना करने का झांसा देकर उनके परिजन व मित्रों से २३.५८ लाख रुपए ठग लिए।
इससे पहले जाडेजा के खिलाफ वर्ष २००९ में सरखेज थाने में ठगी के ६८ मामले दर्ज हुए थे। इसके अलावा बनासकांठा के दियोदर, डीसा में एक-एक, राजस्थान के जोधपुर व बाडमेर में दो, अजमेर में एक, चूरू में एक, सांचोर में एक, रानीवाडा में एक, भीनमाल में एक मामला दर्ज है। इसके अलावा मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र सहित पूरे देश में ठगी के १२६ मामले दर्ज हैं। इसमें से ९२ मामले अभी अदालतों में चल रहे हैं। इस मामले में सरखेज पुलिस ने जाडेजा व अन्य को वर्ष 2009 में करीब १.९८ करोड़ की रकम के साथ गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में गिरफ्तार होने के बाद जाडेजा और पोपट गत वर्ष से जमानत पर थे।। जमानत पर रहने के दौरान आरोपी ने फिर से लोगों को ठगना शुरू कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो