script

कांग्रेस से पूछेगी ‘पास’ पाटीदार आरक्षण के लिए क्या उठाए कदम: हार्दिक

locationअहमदाबादPublished: Nov 28, 2018 08:43:28 pm

दिसंबर में किसान व महिला सम्मेलन, जनवरी में जागृति यात्रा,धोराजी में पास की सौराष्ट्र जोन की बैठक, कथीरिया की रिहाई, किसानों की समस्या, आरक्षण पर हुई चर्चा

Hardik Patel

कांग्रेस से पूछेगी ‘पास’, पाटीदार आरक्षण के लिए क्या उठाए कदम: हार्दिक

अहमदाबाद. पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के मुख्य संयोजक हाॢदक पटेल ने कहा कि पाटीदारों को ओबीसी आरक्षण दिलाने के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से क्या कदम उठाए गए उसके बारे में अब कांग्रेस पार्टी से भी पूछा जाएगा। पास की एक टीम पांच दिसंबर को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेसी नेता परेश धानाणी से मुलाकात करेगी।
हार्दिक ने कहा कि पास धानाणी से पूछेगी कि गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने वादा किया था कि यदि उनकी सरकार बनती है तो वह पाटीदारों को आरक्षण दिलाएंगे। उनकी सरकार नहीं बनी, लेकिन उसके बाद उन्होंने विपक्ष के तौर पर पाटीदारों को आरक्षण के लिए क्या कदम उठाए उसके बारे में वह बताएं। उनसे विधानसभा के शीतकालीन सत्र में पाटीदारों को आरक्षण दिलाने के लिए निजी बिल (प्राइवेट बिल) लाने के लिए पूछा जाएगा और कहा जाएगा। इसके लिए पांच दिसंबर को पास की एक टीम उनसे मुलाकात करेगी। हार्दिक पटेल ने यह बात राजकोट के धोराजी में संवाददाताओं से कही।
इसके अलावा छह दिसंबर को पाटीदारों की सामाजिक संस्थाओं के प्रमुख पदाधिकारियों से मुलाकात करेगी। उनसे भी आरक्षण और अल्पेश की रिहाई के मामले में किए वादों पर आगे क्या कदम उठाए उसकी जानकारी पाई जाएगी।
पाटीदारों को आरक्षण दिलाने और किसानों को उनका हक दिलाने के लिए आगामी महीने दिसंबर में बोटाद और अमरेली जिले में किसान और महिला सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। किसान संवेदना यात्रा निकाली जाएगी। जनवरी-२०१९ में सौराष्ट्र में जागृति यात्रा निकाली जाएगी।
हार्दिक पटेल ने यह घोषणा भी बुधवार को राजकोट जिले के धोराजी में आयोजित सौराष्ट्र जोन के पास संयोजकों की बैठक में की। बैठक में पाटीदारों को ओबीसी आरक्षण दिलाने, जेल में बंद अल्पेश कथीरिया की जल्द रिहाई कराने और किसानों को उनका हक दिलाने के मुद्दे पर आगे की रणनीति बनाने पर चर्चा हुई। बैठक में सौराष्ट्र के दस जिलों व उनकी तहसीलों से आए पास के संयोजकों ने शिरकत की।

Patidar meeting at dhoraji
मिर्च की बोरियों में आग पर भी हार्दिक ने साधा निशाना
पास संयोजक हार्दिक पटेल ने राजकोट जिले की मंडी में किसानों से खरीदी गई मिर्च की बोरियों में आग लगने की घटना पर भी सरकार पर निशाना साधा। हार्दिक ने कहा कि पहले मूंगफली के गोदामों में आग लगी थी और अब मिर्च की बोरियों में आग लगी है। यह कहीं न कहीं भ्रष्टाचार की ओर इशारा करती है। हार्दिक ने सवाल भी पूछा कि क्यों राजकोट जिले में ही मूंगफली और अब मिर्च की खरीदी गई बोरियों में आग लगती है। अन्य जिलों या इलाकों में ऐसा क्यों नहीं होता। यह सवाल पैदा करने वाली बाद है। यही वजह है कि इसमें भ्रष्टाचार की बू आती है। हार्दिक ने कहा कि उन्होंने मिर्च को उगाने वाले किसानों से बात भी की है।
Hardik at rajkot mandi

ट्रेंडिंग वीडियो