scriptपुलवामा हमले के बाद फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले युवक को साइबर क्राइम ने किया गिरफ्तार | Objectionable comment on facebook, Cyber crime arrest accused | Patrika News

पुलवामा हमले के बाद फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले युवक को साइबर क्राइम ने किया गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Feb 17, 2019 11:35:12 pm

पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों पर की थी विवादास्पद टिप्पणी
 

accused

पुलवामा हमले के बाद फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले युवक को साइबर क्राइम ने किया गिरफ्तार

अहमदाबाद. जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों की ओर से १४ जनवरी को किए आत्मघाती आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के ४४ जवानों के बारे में और इस घटना के संदर्भ में फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले आरोपी युवक विजय पटेल (३९) को साइबर क्राइम ने गिरफ्तार कर लिया। इसके विरुद्ध साइबर क्राइम ने प्राथमिकी दर्ज की है।
आरोपी विजय पटेल मूलरूप से महेसाणा का रहने वाला है हाल चांदखेड़ा में रहकर वहां स्थित एक मेडिकल स्टोर में फार्मासिस्ट के रूप में नौकरी करता है। अहमदाबाद के एलएम फार्मेसी कॉलेज से एमफार्म की पढ़ाई की है।
पुलवामा हमले के बाद आरोपी ने उसकी फेसबुक वॉल ‘विजय लेवाÓ पर शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस घटनाक्रम को लेकर भी विवादास्पद टिप्पणी की थी। सोशल मीडिया पर विजय की टिप्पणी का सख्त विरोध होने पर आखिरकार उसने आपत्तिजनक टिप्पणी डीलिट कर दी।
अभी अहमदाबाद सहित पूरे गुजरात और देशभर में लोग पुलवामा की घटना के बाद गुस्से में हैं। ऐसे में विजय की टिप्पणी के चलते माहौल के खराब होने की परिस्थिति को देखते हुए साइबर क्राइम ने विजय के विरुद्ध मामला दर्ज करते हुए रविवार को उसे चांदखेडा से गिरफ्तार कर लिया।
विवेकपूर्ण तरीके से करें सोशल मीडिया का उपयोग
साइबर क्राइम की ओर से अपील की गई है कि सभी लोगों को सोशल मीडिया का उपयोग, अभिव्यक्ति की आजादी के अधिकार का उपयोग विवेकपूर्ण तरीके से और संयमित तरीके से करना चाहिए। सोशल मीडिया के जरिए आपकी बात चंद मिनटों में हजारों लोगों तक पहुंचती है, ऐसे में यह ध्यान रखने की जरूरत है कि उससे किसी व्यक्ति, समुदाय विशेष की भावनाएं आहत ना हों। ऐसे में जब पूरे देश में गमगीन माहौल है। लोग गुस्से में हैं तब किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से बचें। देश की एकता, अखंडता बनाए रखें। देश के साथ निष्ठापूर्वक खड़े रहें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो