script

गुजरात से एक हजार नेता व कार्यकर्ता दिल्ली रवाना

locationअहमदाबादPublished: Mar 26, 2019 11:09:13 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

कांग्रेस का ओबीसी सम्मेलन

Gujarat congress

गुजरात से एक हजार नेता व कार्यकर्ता दिल्ली रवाना

अहमदाबाद. दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम पर बुधवार को कांग्रेस अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) सम्मेलन होगा। इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए गुजरात के अहमदाबाद समेत अलग-अलग जिलों से बसों में एक हजार नेता व कार्यकर्ता मंगलवार शाम रवाना हो गए।
ओबीसी-गुजरात इकाई के महामंत्री बिपिन दर्जी के अनुसार ओबीसी के गुजरात इकाई के अध्यक्ष घनश्यामभाई गढ़वी के नेतृत्व में अहमदाबाद से चार बसों में नेता और कार्यकर्ता रवाना हुए हैं। इसके अलावा बनासकांठा, साबरकांठा, मेहसाणा, राजकोट, सूरत, जामनगर समेत अलग-अलग जिलों से कार्यकर्ता हुए हैं। बुधवार सुबह दिल्ली पहुंच जाएंगे। सम्मेलन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी तथा ओबीसी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ताम्रध्वज साहू सहित प्रमुख नेता मार्गदर्शन करेंगे।
गौरतलब है कि कांग्रेस अन्य पिछड़ा वर्ग को रिझाने की कवायद में जुटी है। पिछले वर्ष भी दिल्ली में ओबीसी सम्मेलन हुआ। कांग्रेस को इसका फायदा राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में देखने को मिला था।
होमगार्ड कमाण्डेन्ट की नियुक्ति के खिलाफ कांग्रेस पर पहुंची चुनाव आयोग
अहमदाबाद. कांग्रेस जिला होमगार्ड कमाण्डेन्ट की नियुक्ति के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा ने इन पदों पर भाजपा पदाधिकारियों की नियुक्ति की। कांग्रेस का आरोप है कि चुनाव में अनियमितताएं करने के लिए ये नियुक्तियां की गईं। गुजरात कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मनीष दोशी ने चुनाव आयोग को पत्र भेजकर होमगार्ड कमाण्डेन्ट की नियुक्तियां रद्द करने की मांग की। उन्होंने चुनाव आयोग में भेजी शिकायत में कहा गुजरात सरकार ने 20 मार्च को राज्य के 33 जिलों में होमगार्ड कमाण्डेन्ट की नियुक्ति की है, जिसमें सिर्फ पांच ही रेग्युलर पुलिस अधिकारियों की नियुक्ति की गई। जबकि शेष भाजपा के पदाधिकारी और सक्रिय कार्यकर्ता हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो