scriptडीईओ कार्यालय में एनएसयूआई का प्रदर्शन | NSUI Protest at DEO city Office ahmedabad | Patrika News
अहमदाबाद

डीईओ कार्यालय में एनएसयूआई का प्रदर्शन

अनुदानित स्कूल के स्थानांतरण में गड़बड़ी, भ्रष्टाचार का आरोप
 

अहमदाबादMar 25, 2019 / 11:37 pm

nagendra singh rathore

NSUI

डीईओ कार्यालय में एनएसयूआई का प्रदर्शन

अहमदाबाद. एनएसयूआई के छात्रनेताओं की ओर से सोमवार को अहमदाबाद शहर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय (डीईओ) में प्रदर्शन किया गया। अहमदाबाद शहर कांग्रेस अध्यक्ष शशिकांत पटेल भी इस दौरान मौजूद रहे।
छात्रनेताओं की ओर से अहमदाबाद शहर के जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) आर.सी.पटेल को ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें जमालपुर स्थित ज्ञानोदय माध्यमिक स्कूल (ग्रांटेड) को वस्त्राल में स्थानांतरित किए जाने में कथित भ्रष्टाचार और नियमों की अनदेखी किए जाने का आरोप लगाया है। इससे जुड़े दस्तावेज सौंपते हुए एनएसयूआई की ओर से मांग की गई कि यदि उचित कार्रवाई नहीं की गई तो आगामी समय में और प्रदर्शन किए जाएंगे।
छात्रनेता नारायण भरवाड़ ने आरोप लगाया कि स्कूल को स्थानांतरित करने में किए गए भ्रष्टाचार में अहमदाबाद शहर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के कर्मचारियों की भी मिलीभगत है। इस मामले में जांच कर योग्य कार्रवाई की जाए। जून २०१९ से शुरू होने जा रहे शैक्षणिक वर्ष के लिए स्कूल को नो एडमीशन लिस्ट में डाला जाए। इसमें आरोप लगाया कि स्कूल की ओर से खेलकूद का मैदान, पार्किंग, क्लासरूम की सुविधाएं, फायर एनओसी होने से जुड़े फर्जी दस्तावेज पेश करके स्थानांतरण की मंजूरी मांगी गई थी। डीईओ कार्यालय के अधिकारियों की ओर से भी कथित भ्रष्टाचार करते हुए स्कूल को स्थानांतरित करने की मंजूरी दी गई। अनुदानित स्कूल को वापस जमालपुर में ही लाया जाए।

Home / Ahmedabad / डीईओ कार्यालय में एनएसयूआई का प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो