scriptअब सडक़ों पर सीवरेज का पानी | Now sewerage water on the roads | Patrika News

अब सडक़ों पर सीवरेज का पानी

locationअहमदाबादPublished: Aug 23, 2017 11:30:00 pm

अभी हाल ही में सडक़, बस्तियों में बरसाती जलजमाव की किल्लत झेल चुके शहरवासियों को अब सीवरेज के पानी की समस्या झेलनी पड़ रही है। सडक़ों पर सीवरेज के जलजमा

Now sewerage water on the roads

Now sewerage water on the roads

अहमदाबाद।अभी हाल ही में सडक़, बस्तियों में बरसाती जलजमाव की किल्लत झेल चुके शहरवासियों को अब सीवरेज के पानी की समस्या झेलनी पड़ रही है। सडक़ों पर सीवरेज के जलजमाव से पूर्व क्षेत्र में स्थित निकोल वार्ड के निवासी सर्वाधिक परेशान हैं।

जानकारी के अनुसार पिछले दिनों हुई भारी बारिश में निकोल वार्ड शहर के अन्य इलाकों से अलग थलग पड़ गया था। कई बस्तियों में तो घरों में पानी घुस जाने से लोगों को इमारतों की छतों पर शरण लेनी पड़ी थी। इतना ही नहीं बल्कि कई इलाकों में लोगों को दो दिनों तक घरों से बाहर जाना संभव नहीं हुई। इससे खुद मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने नाव में बैठकर निकोल में बाढ़ का निरीक्षण किया था। इस दौरान बारिश थमने के बाद पिछले एक सप्ताह से सीवरेज उफान की समस्या खड़ी हो गई।

निकोल गांव के पीछे स्थित संस्कृत फ्लैट सूर्यावाड़ी, खारीकट नहर के निकट स्थित सहजानंद फ्लोर, सानिध्य पार्क, सहजानंद पार्क, चित्रकूट सोसायटी,निषान पार्क, खोड़ल धाम आदि बस्तियों में लोगों को सडक़ों पर भरे सीवरेज के गन्दे पानी से आवागमन करना पड़ता है। इसमें सर्वाधिक परेशानी पैदल चलने वालों को होती। क्षेत्रीय कांग्रेसी कार्यकर्ता अनीष पटेल, स्थानीय निवासी हरीश मारू व अन्य ने कहा कि वार्ड के पार्षदों एवं मनपा कार्यालय में शिकायत के बाद कोई सुनवाई नहीं होती।

वहीं इस संदर्भ वार्ड पार्षद एवं स्थायी समिति के सदस्य गौतम कथीरिया ने कहा कि सीवरेज उफान के मुद्दे को लेकर उन्होंने गत गुरुवार को समिति की बैठक में अधिकारियों को जमकर आड़े हाथों लिया था। वार्ड पार्षद योगिना बेन प्रजापति एवं मनपा अभियन्ता चेतन शर्मा ने कहा कि वार्ड से सटे रिंग रोड के किनारे नई सीवरेज-डे्रेनेज बाइपास लाइन बिछाई जा रही है। इससे सीवरेज निकासी बाधित हो रही है। अगले एक दो दिनों में काम पूरा हो जाने से समस्या का निराकरण हो जाएगा।

निकोल में नागरिकों को सडक़ों पर सीवरेज के पानी की मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।

गोमतीपुर में सीवरेज सफाई कर्मी पर घातक हमला

शहर में सीवरेज उफान की समस्या इतनी जटिल हो रही है कि गोमतीपुर वार्ड में एक सीवरेज सफाई कर्मी पर लोगों ने घातक हमला कर दिया। इसे उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाना पड़ा। इस सन्दर्भ में मनपा कर्मचारी मण्डल के महासचिव मनहरदान गढ़वी ने जारी बयान में कहा कि मेन **** सफाई कर्मचारी प्रवीण वाळोदरा मंगलवार को जेटिंग मशीन लेकर गोमतीपुर वार्ड में सीवरेज लाइन की सफाई करने गए थे,लेकिन पिछले कई दिनों से सीवरेज उफान से परेशान वार्ड के समशेर बाग क्षेत्र के लोगों के समूह ने सफाई कर्मी पर हमला कर दिया।

इससे वह जान बचाकर वार्ड के मनपा कार्यालय में घुस गया, लेकिन लोगों ने कार्यालय में घुसकर कुर्सी मेंजों से उसकी पिटाई करने लगे। इससे कर्मचारियों ने पुलिस एवं एम्बुलेंस बुला कर उसे अस्पताल पहुंचाया। इस घटना में पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके बाद मनपा के जोनल कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक करके सफाई कर्मियों की सुरक्षा की व्यवस्था करने को कहा गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो